• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Protest: सिंधु बॉर्डर दोनों ओर से बंद, दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

|

Farmers Protest: कृषि कानून (Farm Laws) के खिलाफ दिल्ली में प्रदर्शन के लिए हजारों की संख्या में किसान गुरुवार से ही पंजाब (Punjab) और हरियाणा (Haryana) से निकले हुए हैं, बार्डर पर आंदोलित किसानों का धरना-प्रदर्शन जारी है, किसानों ने रात सिंधु बॉर्डर पर ही गुजारी, वो अपने साथ 6 महीने का राशन-पानी लेकर चले हैं। फिलहाल, किसानों की मीटिंग जारी है पुलिस के साथ, इस मीटिंग में ही तय होगा कि किसान दिल्ली की ओर कूच करेंगे या नहीं लेकिन इस बीच, पंजाब,हरियाणा,यूपी, राजस्थान के किसान दिल्ली की तरफ कूच कर रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन ने आंदोलन का समर्थन किया है। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए इस वक्त सिंधु बॉर्डर दोनों ओर से बंद कर दिया गया है।

सिंधु बॉर्डर अभी बंद, दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
    Farmers Protest पर बोले Amit Shah, हर मांग पर सरकार विचार करने को तैयार | वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली यातायात पुलिस ने इस विषय पर एडवाइजरी जारी की है, जिसमें दिल्ली पुलिस ने लोगों से कहा है कि सिंधु बॉर्डर अभी भी दोनों ओर से बंद है इसलिए वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करें, इस वक्त किसानों को प्रदर्शन के मद्देनजर मुकरबा चौक और जीटीके रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है।

    ट्रैफिक पुलिस ने की लोगों से अपील

    पुलिस ने लोगों से अपील की है कि ट्रैफिक बहुत ज्यादा होने के कारण सभी लोग कृपया सिग्नेचर ब्रिज से रोहिणी GTK रोड, NH 44, सिंधु बॉर्डर और आउटर रिंग रोड पर जानें से बचे। हरियाणा जाने के लिए झारोदा, धानसा, दरौला, झाटीखेड़ा, बादुसरी, कपासहेड़ास रजोकरी NH-8, बिजवासन, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर खुले हैं।

    किसानों के प्रदर्शन पर राजनीति गर्म, तोमर ने की ये अपील

    मालूम हो कि किसानों के प्रदर्शन पर राजनीति भी गर्मा गई है, कांग्रेस लगातार इस मुद्दे पर मोदी सरकार को घेर रही है तो वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार ने किसानों को 3 दिसंबर को बातचीत का ऑफर दिया है। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आगे कहा कि हम किसी भी कीमत पर किसानों के मुद्दों का हल चाहते हैं और मुझे उम्मीद है कि 3 दिसंबर को किसान संगठन बातचीत के लिए आएंगे। नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि विपक्षी दल किसानों के नाम पर राजनीति कर रहे हैं, उनसे मैं आग्रह करना चाहता हूं कि वो ऐसा ना करें तो वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की है। अखिलेश यादव ने कहा, इस तरह के अपमान के साथ किसानों के साथ व्यवहार करना बीजेपी को छोड़कर किसी भी पार्टी ने कभी नहीं किया।'

    यह पढ़ें: Farmers Protest Live: आंदोलन पंजाब के किसानों का, हरियाणा इसमें शामिल नहीं-खट्टर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Singhu border is still closed from both sides, Delhi Police Issues Traffic Advisory ,here is details.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X