• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

18 फरवरी को राष्ट्रव्यापी रेल रोको अभियान का ऐलान, जानें संयुक्त किसान मोर्चा के और भी प्लान

|

Farmers Protest: पिछले दो महीने से भी अधिक समय से जारी किसान आंदोलन अब और उग्र होता जा रहा है। नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को अब किसान पूरे देश में खड़ा करने की तैयारी कर रहे हैं। इसी क्रम में अब 16 फरवरी को किसान मसीहा सर छोटूराम की जयंती पर किसान संगठनों ने देशभर में अपनी एक एकजुटता दिखाने का फैसला किया है। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने ऐलान किया है कि 18 फरवरी को रेल रोको अभियान चलाएंगे।

Farmers Protest Samyukta Kisan Morcha Rail roko program will be held on February 18

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सीमा पर पिछले 80 दिनों से हजारों किसान कृषि कानूनों के खिलाफ मोर्चा संभाले हुए हैं। किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने बुधवार को राष्ट्रव्यापी रेल रोको अभियान का ऐलान किया। वरिष्ठ किसान नेता और संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य डॉ दर्शन पाल सिंह ने बताया कि 12 फरवरी को राजस्थान के सभी टोल प्लाजा किसान फ्री कराएंगे, इसके बाद 14 फरवरी को पुलवामा हमले की सालगिरह पर शहीद जवानों और किसानों के लिए कैंडल मार्च निकाला जाएगा।

किसान महापंचायत में भाजपा पर बरसीं प्रियंका गांधी, बोलीं- 'अरबपतियों' की मदद के लिए बनाए नए कृषि कानून

डॉ दर्शन पाल सिंह ने आगे कहा, 'हम 16 फरवरी को किसान सर छोटूराम की जयंती पर देश भर में एकजुटता दिखाएंगे, इसके लिए किसान सॉलिडैरिटी शो शुरू किया जाएगा। साथ ही 18 फरवरी को दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक राष्ट्रव्यापी रेल रोको अभियान चलाया जाएगा।' दर्शन पाल सिंह के मुताबिक हरियाणा में लोगों से बीजेपी और जेजेपी नेताओं पर किसान हित में दबाव बनाने के लिए कहा गया है, अगर वह नहीं मानते तो उन्हें गद्दी छोड़ने के लिए कहें।

    Kisan Andolan: PM Modi का बातचीत का न्योता, किसानों का 'Rail Roko' अभियान का ऐलान | वनइंडिया हिंदी

    किसानों को NIA ने समन नहीं भेजा: सरकार

    आपको बता दें कि बुधवार को किसान नेताओं को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा पूछताछ के लिए समन भेजे जाने की खबरों पर केंद्र सरकार ने सफाई दी है। गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बुधवार को बताया कि एनआईए ने विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाले किसान नेताओं को समन नहीं भेजा है। बता दें कि किसान आंदोलन से जुड़ें कई लोगों ने दावा किया था कि उन्हें एनआईए पूछताछ के लिए समन भेज रही है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farmers Protest Samyukta Kisan Morcha Rail roko program will be held on February 18
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X