• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Rail Roko: कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर में किसानों का आज रेल रोको आंदोलन, जीआरपी- आरपीएफ अलर्ट

|
Google Oneindia News

Farmers protest: 4-hour nationwide rail roko Today: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने आज पूरे देश में रेल रोको आंदोलन की घोषणा की है। किसानों ने कहा है कि इस रेल रोको आंदोलन के तहत वो पिछली बार की चक्का जाम की तरह कोई रियायत नहीं देंगे। किसानों ने बताया है कि रेल रोको आंदोलन 18 फरवरी यानी आज गुरुवार को दोपहर 12 बजे से शुरू होगा और 4 बजे तक चलेगा। किसानों ने कहा है कि आज का रेल रोको आंदोलन देशव्यापी होने वाला है। और सभी रेलवे लाइन ब्लॉक किए जाएंगे। किसानों ने ये भी कहा है कि दिल्ली आने वाले सभी रेल रास्तों को रोका जाएगा। इसको लेकर जीआरपी और आरपीएफ अलर्ट पर है।

    Rail Roko Andolan: पटरी पर बैठे किसान, आंदोलन का दिखा असर, जानिए अपडेट | वनइंडिया हिंदी

    rail roko

    जानिए अहम बातें

    -रेल रोको आंदोलन को लेकर जीआरपी और आरपीएफ को अलर्ट कर दिया गया है। उनकी आज की सभी छुटिट्यां रद्द कर दी गई हैं। जहां रेक रोको आंदोलन का असर ज्यादा हो सकता है वहां अतिरिक्‍त फोर्स तैनात किए जा रहे हैं।

    -रेलवे ने पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल पर ध्यान केंद्रित करते हुए "रेल रोको" के मद्देनजर देश भर में रेलवे सुरक्षा विशेष बल (RPSF) की 20 अतिरिक्त कंपनियों को तैनात किया है। रेलवे सुरक्षा बल के महानिदेशक अरुण कुमार ने बुधवार को कहा, मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। हम जिला प्रशासन के साथ संपर्क में रहेंगे और जगह पर एक नियंत्रण कक्ष होगा।

    -भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि ये रेल रोका आंदोलन 12 बजे से 3-4 बजे तक रहेगा। राकेश टिकैत ने कहा, हम तो रेल चलाने की बात कर रहे हैं, अगर रेल रोकेंगे तो इसका संदेश होगा कि रेल चले। उन्होंने कहा कि गांव के लोग अपने हिसाब से रेल रोको अभियान का संचालन कर लेंगे।

    -किसान आंदोलम समिति के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने बुधवार को कहा कि वे 18 फरवरी को दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक राष्ट्रव्यापी रेल रोको कार्यक्रम में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे। असुविधा से बचने के लिए हम यात्रियों को जलपान प्रदान करेंगे।

    ये भी पढ़ें- पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता कैप्‍टन सतीश शर्मा का निधन, राजीव गांधी के थे करीबीये भी पढ़ें- पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता कैप्‍टन सतीश शर्मा का निधन, राजीव गांधी के थे करीबी

    English summary
    Farmers protest rail roko Today 4-hour nationwide all you need to know Key points
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X