• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किसान-मजदूर पर वार करके पीएम भारत को कमजोर कर रहे हैं: राहुल गांधी

|

नई दिल्ली। Farmers Protest: कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद राहुल गांधी केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों का शुरुआत से विरोध कर रहे हैं और इन कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों का समर्थन कर रहे हैं। जिस तरह से 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान दिल्ली में हिंसा हुई और दर्जनों पुलिसकर्मी इसमे घायल हो गए उसके बाद किसान आंदोलन सवालों के घेरे में है। कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार अब किसान नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने के मूड मे है। इस बीच एक बार फिर से राहुल गांधी ने किसानों का समर्थन करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री हमारे किसान-मजदूर पर वार करके भारत को कमजोर कर रहे हैं, इससे फायदा सिर्फ देश विरोधी ताकतों को होगा।

    Kisan Andolan : Rahul Gandhi ने बताए Farm Laws के 3 बड़े नुकसान, PM Modi पर कसा तंज | वनइंडिया हिंदी

    rahul

    गुरुवार को जब प्रशासन की ओर से प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ कार्रवाई तेज हुई तो राहुल गांधी ने ट्वीट करके लिखा कि एक साइड चुनने का समय है, मेरा फैसला साफ है, मैं लोकतंत्र के साथ हूं, मैं किसानों और उनके शांतिपूर्ण आंदोलन के साथ हूं। बता दें कि दिल्ली बॉर्डर पर गाजीपुर में किसान बड़ी संख्या में धरने पर बैठे हैं। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने साफ कर दिया है कि वह आंदोलन को खत्म नहीं करेंगे और जबतक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है वह शांतिपूर्ण प्रदर्शन जारी रखेंगे।

    किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों को बदनाम करने की साजिश की जा रही है, हमारा यह आंदोलन जारी रहेगा। हम भारत सरकार से बात करने के लिए तैयार हैं, हमे जो नोटिस दिया गया है हम उसका जवाब देंगे, लेकिन इन सब के बीच आंदोलन जारी रहेगा। इस बीच गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस बल को बढ़ा दिया गया है। यहां रैपिड एक्शन फोर्स को भी तैनात किया गया है। आरएएफ की चार कंपनियों को को यहां 4 फरवरी तक के लिए तैनात किया गया है। इससे पहले इन्हें यहां 28 फरवरी तक के लिए तैनात किया गया था।

    इसे भी पढ़ें- Farmers Protest: किसानों के समर्थन में आए अखिलेश यादव, कहा- भाजपा को सड़क पर ले आएंगे किसानइसे भी पढ़ें- Farmers Protest: किसानों के समर्थन में आए अखिलेश यादव, कहा- भाजपा को सड़क पर ले आएंगे किसान

    English summary
    Farmers Protest: Rahul Gandhi says PM Modi is weakening India by attacking farmers and labors.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X