• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Protest: आंदोलन स्थल के पास पंजाब के वकील ने कथित तौर पर की आत्महत्या

|

नई दिल्ली। Farmers Protest: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसान आंदोलन के एक महीने से भी अधिक समय हो चुका है। इस बीच कड़ाके की ठंड की वजह से कई किसान अपनी जान गंवा चुके हैं, दो सप्ताह पहले संत बाबा राम सिंह (Sant Baba Ram Singh) की आत्महत्या की खबर ने सबको सकते में डाल दिया था। अब किसान आंदोलन के बीच एक और किसान के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि किसानों के विरोध प्रदर्शन के स्थल से कुछ किलोमीटर दूर रविवार को पंजाब के एक वकील ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।

Farmers Protest Punjab lawyer allegedly kill himself near movement site

गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब-हरियाणा के किसान दिल्ली की सीमाओं पर पिछले एक महीने से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। आंदोलन के बीच आत्महत्याओं के मामलों ने सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को पंजाब के फाजिल्का जिले के जलालाबाद निवासी अमरजीत सिंह ने आंदोलन स्थल से कुछ किलोमीटर की दूरी पर आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक अमरजीत सिंह ने जहर खाया था, उन्हें रोहतक के पीजीआईएमएस ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

कथित तौर पर अमरजीत सिंह के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें उन्होंने अपनी मौत की वजह कृषि कानूनों को बताया है। उन्होंने लिखा, तीने 'काले' कृषि कानूनों के चलते मजदूर एवं किसान जैसे आम आदमी ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि वह 18 दिसंबर की तारीख वाले इस सुसाइड नोट की प्रामाणिकता की जांच कर रही है। झज्जर जिले के एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है ओर उनके आने पर बयान दर्ज करने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।'

    Farmers Protests: Singhu Border पर बोले Manish Sisodia, दिल्ली सरकार किसानों के साथ | वनइंडिया हिंदी

    प्रियंका की 'गाय बचाओ, किसान बचाओ' यात्रा पर बोलीं स्मृति, कांग्रेस के पाप नहीं भूलेगी यूपी की जनता

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farmers Protest Punjab lawyer allegedly kill himself near movement site
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X