• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किसान मार्च को लेकर ट्विटर पर भिड़े पंजाब और हरियाणा के सीएम, खट्टर ने कहा- ऐसा हुआ तो छोड़ दूंगा राजनीति

|

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों पर विरोध जताने देश के कई राज्यों से किसान आज (26 नवंबर) दिल्ली पहुंच रहे हैं। इसमें पंजाब औप हरियाणा के किसान बड़ी संख्या में है। मार्च कर रहे किसानों पर हरियाणा में पुलिस की सख्ती को लेकर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के एतराज जताने के बाद, उनके और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के बीच ट्विटर पर आरोप प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। अमरिंदर सिंह ने मनोहर लाल खट्टर की सरकार को किसानों पर बर्बरता करने वाली कही है तो वहीं खट्टर ने एमएसपी ना मिलने पर राजनीति छोड़ने तक की बात कह दी है।

अमरिंदर सिंह ने किसानों पर सख्ती को लेकर उठाए सवाल

अमरिंदर सिंह ने किसानों पर सख्ती को लेकर उठाए सवाल

अमरिंदर सिंह ने आज सुबह पंजाब से दिल्ली के लिए निकले किसानों को हरियाणा में पुलिस के रोकने, उन पर आंसू गैस के गोले दागने और वाटर कैनन चलाने को ज्यादती बताते हुए कहा कि संविधान दिवस के दिन किसानों के संवैधानिक अधिकारों को इस तरीके से दबाया जा रहा है। कैप्टन अमरिंदर ने ट्वीट कर लिखा, खट्टर जी, किसानों को जाने दीजिए। उन्हें कगार पर मत धकेलिए। उन्हें अपनी आवाज को शांति से दिल्ली पहुंचाने दीजिए। दो महीनों से किसान पंजाब में बिना परेशानी शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे। अब हरियाणा सरकार बल का सहारा लेकर उन्हें क्यों उकसा रही है? उनसे शांतिपूर्वक विरोध का हक क्यों छीना जा रहा है?

    Farmers Protest: कृषि मंत्री Tomar की अपील- आंदोलन न करें, 3 December को बात करेंगे | वनइंडिया हिंदी
    खट्टर बोले- ऐसे हुआ तो राजनीति छोड़ दूंगा

    खट्टर बोले- ऐसे हुआ तो राजनीति छोड़ दूंगा

    इस पर हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा- कैप्टन जी, मैंने इसे पहले कहा है और मैं इसे फिर से कह रहा हूं कि एमएसपी पर कोई आंच नहीं आने वाली है। अगर एमएसपी पर किसानों को कोई परेशानी होगी तो मैं राजनीति से सन्यास ले लूंगा। आप मासूम निर्दोष किसानों को उकसाना बंद कर दीजिए। खट्टर ने एक और ट्वीट में कहा, मैं पिछले तीन दिनों से आपसे संपर्क करने की कोशिश कर रहा हूं, लेकिन दुख की बात है कि आपने मुझसे बात नहीं की। क्या यह किसान के मुद्दों के लिए आपकी गंभीरता नहीं दिखाता? सिर्फ ट्वीट करना ही काफी है। कृपया कोरोना महामारी के दौरान लोगों के जीवन को खतरे में डालना बंद कर दीजिए।

    आप गजब बात कर रहे खट्टर जी: कैप्टन अमरिंदर

    आप गजब बात कर रहे खट्टर जी: कैप्टन अमरिंदर

    इसके जवाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, आप जो जवाब दे रहे हैं, उसने तो मुझे चौंका दिया खट्टर जी। यह किसान हैं जिन्हें आपको एमएसपी को लेकर आश्वस्त होना है, ना कि मुझे। किसानों के दिल्ली मार्च से पहले आपको उनसे बात करने की कोशिश करनी चाहिए थी और समझा देना चाहिए था। मैं ये भी पूछना चाहता हूं कि और अगर मैं किसानों को उकसा रहा हूं तो हरियाणा के किसान दिल्ली के लिए क्यों मार्च कर रहे हैं।

    ये भी पढ़ें- किसान मार्च पर वाटर कैनन चलाए जाने पर भड़के कैप्टन अमरिंदर सिंह, खट्टर से पूछा ये सवाल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    farmers protest punjab CM cap amarinder singh and haryana manohar lal khattar over kisan march
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X