• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बोले- सरकार चाहती है बातचीत से निकले हल, राहुल गांधी पर किया पलटवार

|

नई दिल्ली। Farmers Protest: कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले डेढ़ महीने से चले आ रहे किसान आंदोलन के बीच आज (शुक्रवार) क्रेंद सरकार और किसान संगठनों के बीच नौवें दौर की वार्ता (Ninth round of talks) हुई। पिछली सभी वार्ताओं की तरह यह बैठक भी बेनतीजा रही, हालांकि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने इसे सकारात्मक वार्ता बताया। उन्होंने कहा कि किसान संगठनों के साथ 9वें दौर की वार्ता समाप्त हो गई है, बैठक में तीनों कानूनों पर चर्चा हुई। नरेंद्र सिंह तोमर ने अपने बयान में कांग्रेस (Congress) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर भी निशाना साधा है।

    Farmer Protest : फिर बेनतीजा बैठक, अब 19 जनवरी को किसान और सरकार के बीच होगी वार्ता | वनइंडिया हिंदी

    wants the solution to come out of the talks

    बता दें कि बैठक से एक दिन पहले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान संगठनों से सकारात्मक चर्चा की उम्मीद जताई थी, लेकिन पिछली आठ वार्ताओं की तरह ही यह भी बिना नतीजे के ही समाप्त हुई। अब किसान संगठनों और सरकार के बीच अगली वार्ता 19 जनवरी को 12 बजे होगी। नरेंद्र सिंह तोमर ने खुद इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा, 'वार्ता में आवश्यक वस्तु अधिनियम पर विस्तार से चर्चा हुई। उनकी शंकाओं के समाधान की कोशिश की गई। यूनियन और सरकार ने तय किया की 19 जनवरी को 12 बजे फिर से चर्चा होगी।'

    कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बोलते हुए कहा, उच्चतम न्यायलय के प्रति हम सभी की प्रतिबद्धता है और यह भविष्य में भी रहेगी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भारत सरकार स्वागत करती है। सुप्रीम कोर्ट ने जो कमेटी बनाई है जब वो कमेटी भारत सरकार को बुलाएगी तब हम उस कमेटी के समक्ष अपना पक्ष रखेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने जो कमेटी बनाई है वो भी समाधान ढूंढने के लिए है।

    किसान आंदोलन के समर्थन में आईं Mayawati, केंद्र सरकार से की किसानों की सभी मांग मानने की गुजारिश

    केंद्रीय कृषि मंत्री ने वार्ता के दौरान किसान संगठनों को एक औपचारिक ग्रुप बनाने की भी सलाह दी है। उन्होंने कहा, 'हमने किसान यूनियन से कहा है कि अपने बीच में अनौपचारिक समूह बना लें, जो लोग ठीक तरह से क़ानूनों पर चर्चा कर एक मसौदा बनाकर सरकार को दें। हम उस पर खुले मन से विचार करने के लिए तैयार हैं।' बैठक समाप्त होने के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए तोमर ने विपक्ष और राहुल गांधी पर भी निशाना साधा।

    राहुल गांधी पर किया पलटवार

    उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान सांसद राहुल गांधी के पिछले बयानों पर पलटवार करते हुए कहा, राहुल गांधी के बयान पर और कृत्य पर कांग्रेस पार्टी सिर्फ हंसती है और उनका मजाक उड़ाती है। कांग्रेस ने 2019 के घोषणापत्र में इन कृषि सुधारों का वादा लिखित में किया था, अगर उन्हें याद नहीं है तो घोषणापत्र उठाकर दोबारा पढ़ लें।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farmers Protest Narendra Singh Tomar said the government wants the solution to come out of the talks
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X