• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Protest: किसान आंदोलन के चलते दिल्ली से लगती कई सीमाएं सील, यहां देखें पूरी डिटेल

|

Farmers Protest: पिछले 73 दिनों से किसान दिल्ली से लगती सीमाओं पर डटे हुए हैं। सरकार ने प्रदर्शनकारियों से कई दौर की वार्ता की, लेकिन बात नहीं बनी। किसानों ने साफ कर दिया है कि जब तक तीनों नए कानून वापस नहीं होते तब तक वो पीछे नहीं हटने वाले। गणतंत्र दिवस हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस भी काफी सतर्क है। जिस वजह से टिकरी, सिंघु, गाजीपुर समेत तमाम सीमाओं पर कड़ी घेराबंदी की गई है। वहीं लोगों को राजधानी आने-जाने में दिक्कत ना हो, इसके लिए वैकल्पिक मार्ग तय किए गए हैं।

farmers protest

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक गाजीपुर बॉर्डर को पूरी तरह से बंद किया गया है। ऐसे में वहां से दिल्ली आने-जाने वाले लोग मुर्गा मंडी, गाजीपुर R/A, रोड नंबर 56, विकास मार्ग और आनंद विहार के जरिए यात्रा करें। वहीं टिकरी बॉर्डर को भी पूरी तरह से बंद किया गया है। इसके अलावा झारोदा कलां बॉर्डर, औचंदी बॉर्डर और हरवली पर भी यातायात रोक दिया गया।

    Farmers Protest : सरकार और किसानों के बीच कैसे दूर होगा गतिरोध? KC Tyagi ने सुझाया फॉर्मूला

    वहीं सिंघु, पियाउ मनियारी, सबोली, मुंगेशपुर सीमाएं भी सील हैं, जो लोग इस मार्ग से आना-जाना चाहते हैं वो लामपुर, सफियाबाद, सिंघु स्कूल और पल्ला टोल प्लाजा का इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं जिन-जिन स्थानों पर किसानों का प्रदर्शन जारी है, वहां पर अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई है। साथ ही ड्रोन की मदद से प्रदर्शनकारी किसानों पर नजर रखी जा रही है।

    किसान विरोध पर बोले रेल मंत्री पीयूष गोयल, कृषि कानून करोड़ों किसानों के फायदे के लिए लाए गएकिसान विरोध पर बोले रेल मंत्री पीयूष गोयल, कृषि कानून करोड़ों किसानों के फायदे के लिए लाए गए

    शनिवार को किया था चक्का जाम
    आपको बता दें कि किसानों ने शनिवार को दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड को छोड़कर देशव्यापी चक्का जाम किया था। इस दौरान जगह-जगह किसान सड़कों पर उतर आए और वाहनों की आवाजाही अवरुद्ध कर दी। हालांकि इस बार सभी राज्यों में पुलिस-प्रशासन ने सख्ती बरती थी, जिस वजह से कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई।

    English summary
    Farmers Protest: many delhi borders sealed, all you need to know
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X