• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Protest: महाराष्ट्र के 21 जिलों के किसान आज मुंबई में करेंगे विरोध प्रदर्शन, शरद पवार भी होंगे शामिल

|

Maharashtra Farmers Protest Farm Laws: केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ देश में पिछले कई दिनों से किसान दिल्ली की सीमा पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पूरे देशभर में किसान आंदोलन को विपक्षी नेताओं का पूरा सहयोग मिल रहा है। इसी के तहत आज (सोमवार 25 जनवरी) कृषि कानूनों के खिलाफ महाराष्ट्र के किसानों ने भी व्यापक प्रदर्शन की तैयारी की है। रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र के 21 जिलों के हजारों किसान शनिवार को नासिक से मुंबई पहुंचे हैं। नासिक में आए किसानों ने मुंबई तक की 180 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए मार्च किया। मुंबई के आजाद मैदान में आज विशाल रैली का आयोजन किया गया है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस किसान रैली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) भी शामिल होंगे।

farmers protest
    Farmers Protest: आज Mumbai में किसानों का प्रदर्शन,Sharad Pawar होंगे शामिल | वनइंडिया हिंदी

    अखिल भारतीय किसान सभा की महाराष्ट्र इकाई के एक बयान के अनुसार, उनके बैनर तले विभिन्न छोटे-छोटे किसान सगठनों से जुड़े किसान एकत्र हुए हैं। वे आज मुंबई के आजाद मैदान में आयोजित रैली में हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा आए हुए किसानों की संख्या गभग 15,000 है - जो लाल झंडे लहराते हुए कारों, जीपों, वैन और ट्रकों में पहुंचे हैं।

    सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी सरकार पहले ही किसान आंदोलन को अपना समर्थन दे चुकी है। कुछ ही दिन पहले शरद पवार ने किसानों का समर्थन करते केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना भी की थी। किसान आंदोलन के पक्ष में बोलते हुए शरद पवार ने कहा था कि किसान इतनी ठंड में दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और सरकार किसान की भावनाओं को नहीं समझ पा रही है। उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार को इसका अंजाम भुगतना होगा। पिछले महीने दिसंबर में भी शरद पवार ने चेतावनी देते हुए कहा था कि केंद्र को किसानों के धैर्य की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए।

    न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक रैली का आयोजन अखिल भारतीय किसान सभा ने किया है। रैली में शरद पवार के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे भी शामिल होंगे। किसान सभा की विज्ञप्ति में कहा गया है कि एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भी जाकर ज्ञापन सौपेंगा।

    दिल्ली में विरोध कर रहे किसानों की मांग है कि तीन नए कृषि कानून को सरकार निरस्त कर दे। इस मुद्दे को लेकर किसान और सरकार के बीच 11 बार बैठक हो चुकी है, लेकिन अभी तक हल नहीं निकला है।

    ये भी पढ़ें- ट्रैक्टर रैली से पहले किसान यूनियन ने जारी की गाइडलाइन, ऑडियो सिस्टम और शराब पर प्रतिबंध

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farmers Protest: Maharashtra Farmers Reach Mumbai To Protest Farm Laws Sharad Pawar attend rally
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X