• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Protest: पंजाब में Jio के 1500 मोबाइल टावर ठप, कंपनी ने CM अमरिंदर से की हस्तक्षेप की मांग

|

नई दिल्ली। Farmers Protest: कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों का गुस्सा अब पंजाब में रिलायंस जियो के मोबाइल टावरों (Reliance Jio mobile towers) पर फूट पड़ा है। आंदोलन कर रहे किसानों ने राज्य में 900 में से 1500 रिलायंस जियो को टावरों को कथित रूप से नुकसान पहुंचाया है। इनमें वो टावर भी शामिल हैं जिन्हें रिलायंस जियो पहले ही बेच चुकी है। इस बीच रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) और डीजीपी को पत्र लिखकर Jio मोबाइल टावरों को पहुंचाए जा रहे नुकसान की घटनाओं में उनके हस्तक्षेप की मांग की है।

    Farmer Protest: Jio पर फूट रहा गुस्सा, Punjab में 1500 Mobile Towers क्षतिग्रस्त | वनइंडिया हिंदी

    Farmers Protest Jio mobile towers stalled in Punjab company demands intervention from CM Amarinder

    गौरतलब है कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को खिलाफ एक महीने से भी अधिक समय से पंजाब-हरियाणा के किसानों का आंदोलन जारी है। पंजाब में तो किसानों को गुस्सा रिलायंस और अडानी ग्रुप पर फूट पड़ा है। राज्य में कथित रूप से अज्ञात लोगों द्वारा 1500 रिलायंस जियो को टावरों को नुकसान पहुंचाया गया है। इन सभी ने काम करना बंद कर दिया है जिसका असर वहां की दूरसंचार सेवाओं पर पड़ा है। अज्ञात लोग बिजली की आपूर्ति बंद कर रहे हैं, दूरसंचार टावरों के केबल काट रहे हैं।

    CM अमरिंदर ने कार्रवाई के दिए आदेश

    बता दें कि रिलायंस जियो के पत्र लिखने से एक दिन पहले ही CM अमरिंदर ने टावरों को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दे दिया था। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने पुलिस प्रशासन को आदेश दिए कि, वे राज्य में मोबाइल टावरों को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें। किसानों का मानना है कि नए कृषि कानूनों से अरबपति उद्योगपतियों मुकेश अंबानी और गौतम अडाणी को सबसे अधिक फायदा होगा। इसलिए उनका गुस्सा मुकेश अंबानी की कंपनी जियो के मोबाइल टावरों पर निकल रहा है। राज्य में कई हिस्सों में इन टावरों को बिजली की आपूर्ति रोक दी गई है और साथ ही केबल भी काट दी गई है।

    Farmer Protest: बोले राजनाथ सिंह- 'मैं किसान पुत्र, राहुल गांधी से ज्यादा खेती के बारे में जानता हूं'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farmers Protest Jio mobile towers stalled in Punjab company demands intervention from CM Amarinder
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X