• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Protest: दिल्ली पुलिस ने राकेश टिकैत को जारी किया नोटिस, पूछा- क्यों न करें कानूनी कार्रवाई

|

Farmers Protest: गणतंत्र दिवस के मौके पर देश की राजधानी दिल्ली में किसानों द्वारा हिंसक आंदोलन को लेकर अब दिल्ली पुलिस एक्शन के मूड में है। अब तक 26 जनवरी को हुई हिंसा में पुलिस ने 35 किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, वहीं कई आरोपियों को हिरासत में भी लिया गया है। इसी कड़ी में गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन (BKU) के प्रवक्ता राकेश टिकैत को नोटिस जारी करते हुए पूछा कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के संबंध में पुलिस के साथ समझौते को तोड़ने के लिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई क्यों न की जाए?

Farmers Protest Delhi Police issues notice to Rakesh Tikait, asked - why not take legal action

बता दें कि 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली के आईटीओ और लाल किला पर सैकड़ों की संख्या में किसानों ने उत्पात मचाया दिया था। इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से कई लोग घायल हुए। किसान आंदोलन में हिंसा के बाद से कई किसान संगठनों ने अपना विरोध प्रदर्शन खत्म कर दिया है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने किसान नेताओं के खिलाफ कार्रवाई भी तेज कर दी है, जिसके मद्देनजर आज BKU प्रवक्ता राकेश टिकैत को नोटिस जारी उनसे जवाब मांगा गया है।

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने मंगलवार के दिन गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले समेत दिल्ली के अन्य इलाकों में हुई हिंसा के मामले में 25 से अधिक मामले दर्ज किए हैं, 19 लोगों को गिरफ्तार और 50 से ज़्यादा लोगों को हिरासत में लिया है। दिल्ली पुलिस का आरोप है कि किसान नेताओं ने ट्रैक्टर रैली के दौरान उन वादों को पूरा नहीं किया जो उन्होंने दिल्ली पुलिस से किए थे। इसके जवाब में किसान नेताओं ने कहा है कि ये जो कुछ भी हुआ है, वो सब कुछ सोची समझी रणनीति के तहत हुआ है और इसके लिए सरकार जिम्मेदार है।

Farmers Protest: 20 किसान नेताओं को पुलिस ने जारी किया नोटिस, आज घायल जवानों से मिलेंगे गृहमंत्री

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Farmers Protest Delhi Police issues notice to Rakesh Tikait, asked - why not take legal action
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X