• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केजरीवाल ने जारी की 26 जनवरी के बाद गिरफ्तार 115 लोगों की लिस्ट, बोले- गायब किसानों को ढूंढ़ने में करेंगे मदद

|

नई दिल्ली। दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को 115 लोगों की लिस्ट जारी है। ये 115 लोग वो हैं जो 26 जनवरी की हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किए हैं और राजधानी की अलग-अलग जेलों में बंद हैं। केजरीवाल ने इस लिस्ट को जारी करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार गायब किसानों को उनके परिवारों से मिलाने के लिए हर संभव कदम उठाएगी।

Farmers protest Delhi CM Arvind Kejriwal Issuing 115 people list who arrested Jan 26 incident kept in various jails
    Republic Day Violence: Delhi Government ने जारी की गिरफ्तार लोगों की लिस्ट | वनइंडिया हिंदी

    26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड में हिंसा के बाद 100 से ज्यादा किसान गायब हैं। इसको लेकर किसान मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को अरविंद केजरीवाल से मिला था। जिसके बाद केजरीवाल ने जेलों के अपने अधिकार क्षेत्र में होते हुए कहा था कि जो लोग जेलों में हैं, उनकी लिस्ट जारी कर दी जााएगी ताकि उनके परिवारों को पता चल सके।

    इसके बाद आज अरविंद केजरीवाल ने 115 लोगों की लिस्ट जारी है और बताया है कि किस-किस जेल में कितने लोग बंद हैं, जो किसान आंदोलन से गिरफ्तार किए गए हैं। केजरीवाल ने इसको लेकर कहा, हमें सूचना मिली कि दिल्ली किसान आंदोलन में जो लोग हिस्सा लेने आए थे वे अभी तक घर नहीं पहुंचे हैं। दिल्ली के अलग-अलग जिलों में जिन लोगों को किसान आंदोलन के संबंध में गिरफ्तार किया गया है उनकी हमने कल एक लिस्ट बनाई है। ये लिस्ट हम अभी जन सूचना के लिए जारी कर रहे हैं। लिस्ट 115 लोगों की है। इस लिस्ट में उनका नाम और वे किस दिन गिरफ्तार हुए ये सब है। मैं उम्मीद करता हूं इस लिस्ट से लापता लोगों का पता चल जाएगा। अगर कोई रह जाता है तो उन्हें ढूंढवाने के लिए मैं पूरी कोशिश करूंगा। जरूरत पड़ी तो मैं उपराज्यपाल और केंद्र सरकार से बात करूंगा।

    अरविंद केजरीवाल ने कहा कि धरना स्थलों से किसानों के गायब होने का मुद्दा गंभीर चिंता का विषय है। बीते कुछ दिनों में हमें कई लोगों ने संपर्क कर बताया है कि किसान आंदोलन में हिस्सा लेने आए कुछ किसान वापस घर नहीं लौटे हैं, वह मिसिंग हैं। सभी सरकारों का दायित्व है कि जो लोग लापता हैं उन्हें ढूंढकर परिवारों को सूचित करके उनके सुपुर्द किया जाए। किसान संगठन के लोगों ने भी मुझसे संपर्क किया है। हमने किसान संगठन के लोगों को उन्हें तलाश करने का आश्वासन दिया है।

    किसान आंदोलन पर रिहाना ने किया ट्वीट तो सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, देखिए क्या-क्या शेयर कर रहे लोगकिसान आंदोलन पर रिहाना ने किया ट्वीट तो सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, देखिए क्या-क्या शेयर कर रहे लोग

    English summary
    Farmers protest Delhi CM Arvind Kejriwal Issuing 115 people list who arrested Jan 26 incident kept in various jails
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X