• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Protest: बोले बादल-'कैप्टन को राजनीति नहीं PM से मिलकर बात करनी चाहिए'

|

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ छह राज्यों के 500 संगठनों से जुड़े किसान आज दिल्ली मार्च कर रहे हैं लेकिन उन्हें दिल्ली आने के रास्ते में ही रोका जा रहा है, इसका सबसे ज्यादा असर हरियाणा-पंजाब में देखने को मिला, कहीं-कहीं तो पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए वाटर कैनन और बल का भी प्रयोग किया। दिल्ली पुलिस चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखी रही है, सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है, तो पंजाब-हरियाणा बॉर्डर के पास पंजाब के किसानों और हरियाणा पुलिस के बीच झड़प की खबरें हैं।

कैप्टन को राजनीति नहीं PM से मिलकर बात करनी चाहिए
    Farmers Protest: कृषि मंत्री Tomar की अपील- आंदोलन न करें, 3 December को बात करेंगे | वनइंडिया हिंदी

    तो इसी बीच इस मु्द्गे पर राजनीति भी गर्मा गई है, शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को वहां जाकर आंदोलन करने की जरूरत है, लेकिन वो चुप होकर बैठे हैं और पानी की बौछारों का सामना करने के लिए किसानों को सड़कों पर लगा दिया है, उन्हें पीएम और कृषि मंत्री के साथ मिलकर बात करनी चाहिए। किसानों को हमारा पूरा सहयोग है, उनके मन में एक बात है जिसके चलते वो पॉलिटिकल झंडे के नीचे कैंपेन शुरू नहीं करना चाहते। इस वक्त सभी पार्टियों के किसान इकट्ठा है,कैप्टन को इसमें राजनीति नहीं करनी चाहिए।

    'पीएम मोदी को इस मामले पर जिद्द नहीं करना चाहिए'

    बादल ने कहा कि पंजाब , हरियाणा , यूपी सभी जगह पर किसानों की एक ही समस्या है, बादल ने कहा कि पार्टी से परे हटकर सभी को साथ आना चाहिए ये किसानों का मुद्दा है, उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को इस मामले पर जिद्द नहीं करना चाहिए किसानों को दिक्कत आ रही है, बिल बनाने में गलती हो सकती है।

    कैप्टन को दोगली चालें नहीं चलनी चाहिए

    बता दें कि इससे पहले भी बादल ने कहा था कृषि कानून पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को दोगली चालें नहीं चलनी चाहिए। मुख्यमंत्री कैप्टन केंद्र सरकार के साथ मिलकर दोस्ताना मैच खेल रहे हैं। कैप्टन उस अनुसार ही चलते हैं जो केंद्र उनको लिखकर देता है। कांग्रेस सरकार लोगों के साथ किए वायदों को पूरा नहीं करेगी और यह सिर्फ अकाली दल ही है जो विकास करवा सकता है।

    कैप्टन ने किसानों पर किए गए लाठीचार्ज की निंदा की

    जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरियाणा में पुलिस द्वारा किसानों पर किए गए लाठीचार्ज की निंदा की है, मालूम हो कि किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण दिल्ली में जाम की स्थिति आ गई है, दिल्ली पुलिस अब बॉर्डर पर वाहनों की चेकिंग कर रही है, ताकि किसान दिल्ली में ना जा सकें, लंबे जाम के कारण कई लोगों को पैदल ही सफर करना पड़ रहा है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Captain Amarinder Singh should have put pressure by going to Delhi & holding a meeting with Centre. Also, I want to appeal farmers of Haryana that they should support Punjab farmers: Chief, SAD
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X