• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'दिल्ली चलो' आंदोलन को रोकने के लिए Delhi-Haryana बॉर्डर पर सुरक्षा चाक-चौबंध, ड्रोन से रखी जा रही नजर

|

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली की ओर चल दिए हैं। किसानों के 'दिल्ली चलो' आंदोलन को रोकने के लिए राज्य सरकारों की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए बॉर्डर पर भारी सुरक्षाबल तैनात है। पुलिस यहां ड्रोन की मदद से स्थिति की निगरानी कर रही है। यहां से गुजरने वाली गाड़ियों की भी जांच की जा रही है।

    Farmers Protest : Delhi-Haryana Border पर सुरक्षा चाक-चौबंध,ड्रोन से रखी जा रही नजर | वनइंडिया हिंदी

    farmers protest, farmers, farm law, Delhi chalo, punjab, haryana, delhi, delhi haryana border, situation on haryana delhi border, हरियाणा के किसान, फरीदाबाद में किसान, पंजाब के किसान, दिल्ली चलो, कृषि कानून, किसानों का प्रदर्शन, दिल्ली चलो आंदोलन, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, दिल्ली हरियाणा बॉर्डर, दिल्ली हरियाणा बॉर्डर की स्थिति

    किसानों के 'दिल्ली चलो' आंदोलन के मद्देनजर सिंघू बॉर्डर (दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर) पर भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। फरीदाबाद की बात करें तो यहां किसानों के 'दिल्ली चलो' आंदोलन के मद्देनजर फरीदाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। फरीदाबाद पुलिस ने बताया, 'हमारी टीम हर बॉर्डर पर तैनात है, हमें सरकार और विभाग की तरफ से निर्देश दिया गया है कि किसानों को 26-27 नवंबर को दिल्ली में प्रवेश ना करने दिया जाए।'

    पुलिस के साथ-साथ अर्द्धसैनिक बल के जवानों की भी तैनाती की गई है। दिल्ली की सीमा से सटे इलाकों में बैरिकेडिंग की गई है। अमृतसर-दिल्ली हाईवे पर भी किसानों ने हंगामा किया, जिसकी वजह से वहां तीन घंटे तक जाम की परेशानी रही। पुलिस ने एक दिन पहले ही किसानों को रोकने के लिए उनपर ठंडे पानी की बौछारें तक की थीं लेकिन फिर भी कोई असर नहीं हुआ।

    किसानों को दिल्ली में आने से रोकने के लिए अंबाला और करुक्षेत्र पुलिस की कोशिशें भी फेल साबित हुईं। पुलिस ने इस बात का आरोप भी लगाया है कि उनपर किसानों ने पथराव किया था, हालांकि किसी को चोट नहीं आई। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली पुलिस भी कोशिश कर रही है कि किसान राजधानी में प्रवेश ना कर सकें। पुलिस का कहना है कि किसानों को यहां प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी गई है। ऐसे में किसान दिल्ली ना आएं।

    किसानों पर ठंड में वाटर कैनन चलाए जाने बोले पूर्व सीएम हुड्डा- इतना अत्याचार, क्यों डरी हुई है बीजेपी जेजेपी सरकार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    farmers delhi chalo protest heavy deployment at delhi haryana border police uses drones to monitor situation
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X