• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmer Protest: प्रियंका गांधी का Tweet-'चुनाव की चिंता करने वाले PM को एक देश, एक व्यवहार भी लागू करना चाहिए'

|

नई दिल्‍ली।नई दिल्‍ली। केन्‍द्र सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन बहुत तेज हो गया है। किसानों के आंदोलन पर काबू पाने के लिए हरियाणा सरकार ने दिल्ली से सटे जिलों में भारी पुलिस टीम तैनात किया साथ ही रास्ते बाधित किया। इसके बावजूद किसानों ने हाईवे जाम कर रखा है। वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने एक बार फिर सरकार की इस कार्रवाई और कृषि कानून पर विरोध जताया है।

priyankagandhi
    Farmers Protest: Priyanka Gandhi ने फिर PM Modi पर साधा निशाना | वनइंडिया हिंदी

    प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को कहा किसानों की आवाज दबाने के लिए पानी बरसाया जा रहा है, सड़कें खोदकर उन्‍हें रोका जा रहा है लेकिन सरकार उनको ये दिखाने और बताने के लिए तैयार नहीं है कि MSP का कानूनी हक होने की बात कहां लिखी है। प्रियंका गांधी ने आगे कहा एक देश, एक चुनाव की चिंता करने वाले प्रधानमंत्री जी को एक देश, एक व्यवहार भी लागू करना चाहिए। प्रियंका गांधी ने अपने इस ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है।

    प्रदर्शकारियों को रोकने के लिए पुलिस अपना रही ये उपाय

    बता दें पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों से लोग मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ 'दिल्ली चलो' के आवाह्न पर एकत्रित हो रहे हैं। आंदोलनकारी किसानों को रोकने के लिए पुलिस आंसू गैस के गोले दागे जा रहे है और वाटर कैनन भी चला रही है। कई जगह पुलिस से झड़पें हुई हैं और पुलिस प्रदर्शनकारियों को भगा रही है।

    कांग्रेस ने सरकार की प्रदर्शनकारियों पर की जा रही कार्रवााई की आलोचना की

    गौरतलब है कि संसद के मानसून सत्र में केंद्र सरकार द्वारा तीन कृषि कानून पास किए गए। जिसके बाद से ही कृषि कानून के विरोध में पंजाब-हरियाणा समेत देशभर के अलग-अलग हिस्सों में किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी केन्‍द्र सरकार से मांग कर रहे कि वो इन तीन कृषि कानूनों को वापस ले। गुरुवार को पंजाब-हरियाणा के किसानों दिल्ली की ओर बढ़ते हुए अपना आंदोलन तेज कर दिया। किया सरकार ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए हरियाणा और दिल्ली में भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किया है। कांग्रेस लगातार इस कानून का विरोध कर रही है साथ ही प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की आलोचना कर रही है।

    मिलिए लद्दाखी Stanzin Padma से जिन्‍होंने अपनी जान पर खेल कर बचाई सियाचिन में जवानों की जिंदगी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farmer Protest: Priyanka Gandhi's tweet- 'PM worrying about elections should implement one country, one behavior'
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X