• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नाराज किसानों को मनाने में जुटे पीएम मोदी, बुकलेट शेयर कर बोले इसके जरिए कृषि कानून को समझना होगा आसान

|
Google Oneindia News

Farmer Protest: दिल्‍ली के बॉडर पर पंजाब और हरियाणा के किसान कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान लागू किए गए कृषि कानूनों को रद्द करने की लगातार मांग कर रहे हैं लेकिन केन्‍द्र सरकार अपने इस निर्णय को बदलने को तैयार नहीं है। सितंबर में केंद्र द्वारा पारित किए गए तीन कृषि बिलों के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध के बीच अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक ट्वीट किया।

pm

इसके साथ पीएम मोदी ने एक ग्राफिक्‍स और बुकलेट शेयर की है। जिसमें बताया गया है कि कृषि कानूनों के बारे में विस्‍तार से बताया गया हैं और ये भी वर्णन किया गया है कि ये किसानों के लिए सुधार कैसे फायदेमंद हैं। पीएम ने बताया कि यह NaMo ऐप वॉलंटियर मॉड्यूल को डाउनलोड किया जा सकता है।

पीएम का ट्वीट उन हजारों किसानों के संबंध में आया है जो कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। केंद्र के खिलाफ गतिरोध और आंदोलनकारी किसानों के बीच शनिवार को किसानों के विरोध प्रदर्शन को 24 वां दिन हो चुका है। वहीं कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि सरकार को किसानों को धोखा देना अब बंद करना चाहिए। हरियाणा से पार्टी अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा, "देश के किसान पिछले तीन हफ्तों से कड़ाके की ठंड में राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर हैं, लेकिन सरकार पूंजीपतियों के दबाव में उनकी बात सुनने को तैयार नहीं है। "

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर किसानों के विरोध के बारे में गलतफहमी फैलाने का आरोप लगाया और पार्टी पर विभाजन की राजनीति में शामिल होने का आरोप लगाया। "भाजपा किसानों को मजदूरों में बदलना चाहती है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। भाजपा ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट की सिफारिशों को लागू करने का वादा किया था। उसने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं हुआ।'

कंगना रनौत ने कृषि कानूनों का समर्थन करने वाले किसानों को बताया देशभक्‍त, बोलीं धोखेबाजों से सावधानकंगना रनौत ने कृषि कानूनों का समर्थन करने वाले किसानों को बताया देशभक्‍त, बोलीं धोखेबाजों से सावधान

English summary
Farmer Protest: PM said by sharing the booklet - it will be easy to understand the agricultural law
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X