• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

26 जनवरी की घटना के बाद दिल्ली की किलेबंदी पर पुलिस ने किए थे 9.7 लाख रुपए खर्च, RTI में खुलासा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 21। कृषि कानूनों के विरोध में पिछले 6 महीने से भी अधिक समय से चल रहे किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली पुलिस ने 9.7 लाख रुपए खर्च कर दिए। एक RTI में इसकी जानकारी मिली है। इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, 26 जनवरी को हुई हिंसा की घटना के बाद 1 फरवरी को दिल्ली पुलिस ने राजधानी में जबरदस्त किलेबंदी कर दी थी। दिल्ली के सिंघु, गाजीपुर और टीकरी बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने बैरिकेडिंग, सीमेंट की दीवार, कीलें लगाना और कांटों वाली तार लगाने इत्यादि में कुल 9.7 लाख रुपए का खर्चा किया था।

    Farmers Protest: 26 January हिंसा के बाद Delhi Police ने किलेबंदी पर खर्चे 9.7 लाख | वनइंडिया हिंदी

    Delhi police

    26 जनवरी की हिंसा के बाद दिल्ली की हुई थी किलेबंदी

    आपको बता दें कि पुलिस की तरफ से ये इंतजाम किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए किए गए थे। आमतौर पर इस तरह की किलेबंदी किसी युद्ध के दौरान की जाती है। पुलिस की तरफ से ये इंतजाम इसलिए किए गए थे, क्योंकि 26 जनवरी को किसानों की उग्र भीड़ दिल्ली के आईटीओ और लाल किले तक पहुंच गई थी। लाल किले पर प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों के साथ मारपीट और सार्वजनिक संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचाया था।

    सबसे ज्यादा टिकरी बॉर्डर पर हुआ खर्चा

    इंडिया टुडे को आरटीआई में तीन अलग-अलग जवाब मिले हैं। एक जवाब में कहा गया है कि "टिकरी बॉर्डर पर मल्टीलेयर बैरिकेडिंग करने पर अब तक 7 लाख 49 हजार रुपए खर्च किए गए।वहीं, गाजीपुर बॉर्डर के लिए ईस्ट डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने बताया कि यहां पर सुरक्षा व्यवस्था पर अब तक 1.57 लाख रुपए खर्च हो चुके हैं। वहीं पुलिस की तैनाती को लेकर पुलिस ने बताया कि कोई खर्चा नहीं हुआ है। वहीं सिंघू बॉर्डर पर हुए खर्च को लेकर अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया है। अधिकारियों का कहना है कि अभी किसान आंदोलन जारी है, इसलिए इस बारे में जानकारी नहीं दी जा सकती।

    ये भी पढ़ें: राकेश टिकैत ने कहा- सरकार नहीं मानने वाली, इलाज करना पड़ेगा, ट्रैक्‍टरों के साथ तैयार हो जाओये भी पढ़ें: राकेश टिकैत ने कहा- सरकार नहीं मानने वाली, इलाज करना पड़ेगा, ट्रैक्‍टरों के साथ तैयार हो जाओ

    English summary
    Farmer Protest: Delhi Police spent over Rs 9 lakh for Security after 26th January incident
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X