• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जमीन अधिग्रहण पर कल्याण में किसान आगबबूला, पुलिस की 6 गाड़ियों को फूंका

By Gaurav Dwivedi
|
Google Oneindia News

कल्याण। महाराष्ट्र के कल्याण में गुरुवार को किसानों का उग्र आंदोलन देखने को मिला। रास्ता रोको आंदोलन के साथ किसानों ने पुलिस की गाड़ी में भी आग लगाते हुए अपना विरोध प्रकट किया। नेवाली एअरपोर्ट के लिए सरकार ने किसानों से जबरदस्ती जमीन मांगी जिसके विरोध में गुरुवार को महाराष्ट्र के कल्याण में किसानों का उग्र आंदोलन देखने को मिला।

जमीन अधिग्रहण पर कल्याण में किसान 'आग' बबूला, पुलिस की जलाई 6 गाड़ियां

कल्याण में किसानों का फूटा गुस्सा

जमीन अधिग्रहण के मामले पर किसानों ने की आगजनी

रक्षा विभाग चाहता है किसानों की अंग्रेजों से जीती जमीन

आंदोलनकारी इतने उग्र हुए कि डोंबिवली-बदलापुर पाइपलाइन रोड पर डावलपाड़ा गांव के पास पुलिस की गाड़ी को आग तक लगा दी। जिसमें पुलिस की गाड़ी जलकर पूरी तरह से खाक हो गई। अपनी ही खेती की जमीन में किसानों को बुआई करने में आ रही दिक्कतों के चलते किसान काफी गुस्से में है। इसलिए किसानों ने कल्याण-मलंगगड रोड में रास्ता रोको आंदोलन किया है।

जमीन अधिग्रहण पर कल्याण में किसान 'आग' बबूला, पुलिस की जलाई 6 गाड़ियां

टायर जलाकर मलंगगड़ की ओर जानेवाले मुख्य रोड का रास्ता बंद किया गया है। इतना ही नहीं आंदोलनकारियों ने पुलिस पर पथराव भी किया, बता दें कि ब्रिटिश काल के समय में दूसरे महायुद्ध के समय सेना ने नेवाल गांव के पास की जमीन मार्ग बनाने के लिए ली थी लेकिन उसके बाद यह जगह किसानों ने अपने कब्जे में कर ली थी लेकिन इस साल फिर से नौदल ने यह जगह पर अपना दावा करते हुए वहां कंपाउंड डालने की शुरुआत की। इस बात से खफा होकर किसानों ने विरोध भी किया था।

जमीन अधिग्रहण पर कल्याण में किसान 'आग' बबूला, पुलिस की जलाई 6 गाड़ियां

किसानों के मुताबिक यह उनके हक की खेती की जमीन है, इस जमीन से उनकी रोजी-रोटी का मामला जुड़ा हुआ है। सरकार ने उनसे जमीन जबरदस्ती छीनी है और यहां एअरपोर्ट बनाने वाली है। करीबन इस क्षेत्र में 7 से 8 गांवों की जमीन सरकार ने अपने कब्जे में ली है। किसानों ने गुरुवार उग्र आंदोलन करते हुए अपना रौद्र रूप दिखाया, बंदोबस्त के लिए आए पुलिस को भी किसानों ने नहीं बख्शा और पुलिस पर पथराव किया। साथ ही पुलिस वाहन में आग लगा दी।

English summary
farmer Protest against land acquisition in kalyan, Maharashtra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X