• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कृषि बिल पर राज्यसभा में हंगामा, उपसभापति से बिल से जुड़े कागज छीनने की कोशिश

|

नई दिल्ली। किसान बिल पर राज्यसभा में भारी हंगामा जारी है। किसान बिल का विपक्ष भारी विरोध कर रहा है और सरकार पर लगातार हमलावर है। लेकिन सदन की कार्रवाई के दौरान राज्यसभा में कृषि बिल से जुड़े कागज को तक को छीनने की कोशिश की गई। कार्रवाई के दौरान टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन उपसभापति के पास पहुंच गए और वेल में घुसकर उन्होंने उपसभापति हरिवंश को सदन की नियमावली दिखाई और कृषि बिल से जुड़े कागज छीनने की कोशिश की।

    Agriculture Bill पर Rajya Sabha में टूटी मर्यादा, कागज फाड़े-माइक भी तोड़ा | वनइंडिया हिंदी

    farmer

    इस बीच वाईएसआर कांग्रेस ने सरकार का इस बिल को लेकर समर्थन किया है। वाईएसआर कांग्रेस के सांसद वी विजयसाई रेड्डी ने इस बिल के विरोध को बेतुका बताते हुए कांग्रेस पर जमकर हमले किए। कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र को सदन में लहराते हुए रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के हित के नाम पर सिर्फ पाखंड कर रही है। इन्होंने अपने घोषणा पत्र में जो बात कही थी, उसे ही इस घोषणा पत्र में शामिल किया गया है। लेकिन अब ये लोग इसपर हंगामा कर रहे हैं। अपने भाषण के दौरान रेड्डी ने कुछ ऐसे शब्दों का प्रयोग किया जिससे कांग्रेसी खेमा नाराज हो गया। हालांकि इन शब्दों को सदन की कार्रवाई से हटा दिया गया।

    कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने वाईएसआर कांग्रेस के सांसद से अपने शब्दों के लिए माफी मांगने की मांग की और सदन में खूब हंगामा हुआ। भारी विरोध के बाद रेड्डी के भाषण में अपशब्द को सदन की कार्रवाई से हटा दिया गया। सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस सांसद अहमद पटेल ने कहा कि नोटबंदी से तबाह होने के बाद किसानों के लिए 2019 में हमने कुछ योजनाएं बनाई थी। इन्होंने अपनी सुविधा के हिसाब से हमारे घोषणापत्र से 2 पॉइंट्स को उठा लिया। मैं चाहूंगा कि ये बाकी के पॉइंट्स को भी पढ़े। वहीं आनंद शर्मा ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस वह पार्टी है जिसने आजादी की लड़ाई लड़ी और देश के लिए बलिदान दिया। इनको फिर से इतिहास पढ़ना चाहिए।

    इसे भी पढ़ें- मोदी किसानों को पूंजीपतियों का गुलाम बना रहे, देश इसे कभी सफल नहीं होने देगा-राहुल गांधी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farmer Bill: MP tries to snatch the paper of bill from deputy chairman.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X