• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कृषि विधेयक: हरसिमरत कौर के इस्तीफे को कांग्रेस ने बताया नाटक, APP ने भी उठाए सवाल

|

नई दिल्ली। कृषि संबंधी विधेयक लोकसभा में पास होने के बाद भी मोदी सरकार टेंशन में है क्योंकि विपक्षी दलों और किसानों के साथ-साथ अब तो मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए के सहयोगी दल भी कृषि विधेयक के खिलाफ खड़े हो गए हैं, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने गुरुवार को मोदी कैबिनेट से कृषि संबंधी विधेयकों का विरोध करते हुए इस्तीफा दे दिया, जिसे राष्ट्रपति ने मंजूर भी कर लिया है, जिसके बाद अब अकाली दल, NDA में रहेगा या नहीं, इस पर भी सवाल खड़े हो गए हैं।

    Agriculture Ordinance 2020 : Sukhbir Badal और Harsimrat Kaur Badal ने कही ये बात | वनइंडिया हिंदी
    हरसिमरत कौर के इस्तीफे को कांग्रेस ने बताया 'नाटक'

    हरसिमरत कौर के इस्तीफे को कांग्रेस ने बताया 'नाटक'

    लेकिन पंजाब की कांग्रेस सरकार ने इस इस्तीफा पर सवाल खड़े किए हैं, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने हरसिमरत कौर बादल के केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफे को एक मजबूरी बताया है, उन्होंने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह एक मजबूरी में उठाया गया कदम है, यह किसानों के लिए किसी भी प्रेम के लिए नहीं किया गया है, 4 महीने तक उन्होंने किसानों को मूर्ख बनाने की कोशिश की, लेकिन खुद को हंसी का पात्र बना लिया, एनडीए में अपना सम्मान भी खो दिया, किसानों से उनका कोई वास्ता नहीं है, मोदी जी ने उन्हें डंप करना ठीक समझा। शिरोमणि अकाली दल ने न सिर्फ अपना चेहरा गंवाया, बल्कि कुर्सी भी खो दी।

    यह पढ़ें: आखिर क्या है कृषि संबंधी विधेयक, क्यों मचा है इस पर बवाल?

     'हरसिमरत के इस्‍तीफे का कोई मतलब नहीं '

    'हरसिमरत के इस्‍तीफे का कोई मतलब नहीं '

    तो वहीं इससे पहले पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि हरसिमरत कौर बादल का केंद्रीय कैबिनेट से इस्‍तीफा देना बहुत छोटा और देरी से उठाया कदम है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरसिमरत का इस्तीफा पंजाब के किसानों को मूर्ख बनाने के ढकोसले से अधिक और कुछ नहीं।

    'किसान जत्थेबंदियों को गुमराह करने में सफल नहीं होंगें'

    'किसान जत्थेबंदियों को गुमराह करने में सफल नहीं होंगें'

    अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह (अकाली दल) किसान जत्थेबंदियों को गुमराह करने में सफल नहीं होंगें, तो वहीं दूसरी आम आदमी पार्टी के पंजाब अध्‍यक्ष भगवंत मान ने भी कहा है कि अब हरसिमरत के इस्‍तीफे का कोई मतलब नहीं है। उनको यह कदम पहले उठाना चाहिए था, ये केवल किसानों को गुमराह करने के लिए किया गया है लेकिन किसान भी हकीकत जानते हैं।

    क्या कहा हरसिमरत कौर बादल ने?

    क्या कहा हरसिमरत कौर बादल ने?

    हरसिमरत कौर बादल ने लोकसभा में इन विधेयकों के पारित होने से महज कुछ ही घंटे पहले ट्वीट किया था कि मैंने किसान विरोधी अध्यादेशों और विधेयकों के विरोध में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है, किसानों की बेटी और बहन के तौर पर उनके साथ खड़े होने पर गर्व है'।

    यह पढ़ें: बच्चन परिवार पर भड़कीं जया प्रदा, पूछा- जब आजम ने कही थी गंदी बात तब चुप क्यों थीं जया?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Harsimrat Kaur Badal’s resignation is ‘Out of compulsion’ said Congress, see AAP Reaction, here is tweets, please have a look.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X