• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फिल्‍म इंडस्‍ट्री को लगा एक और झटका, फेमस प्‍लेबैक सिंगर कल्याणी मेनन का निधन

|
Google Oneindia News

बेंगलुरू, 2 जुलाई। प्रसिद्ध दक्षिण भारतीय पार्श्व गायिका कल्याणी मेनन का 2 अगस्त, 2021 को 80 वर्ष की आयु में निधन हो गया। अनुभवी शास्त्रीय और पार्श्व गायिका का चेन्नई में स्थित एक निजी अस्पताल में लकवा का इलाज चल रहा था। गायिका का अंतिम संस्कार और दाह संस्कार कल 3 अगस्त, 2021 को बसंत नगर में दोपहर 2 बजे होगा। दिवंगत गायिका को मशहूर हस्तियों ने अपने सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी।

kalyanimenon

इस खबर की पुष्टि दक्षिण भारतीय फिल्मों के पीआर निकिल मुरुकन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर की। मुरुकन ने ट्वीट किया, "डॉप और निदेशक @DirRajiv Menon, माँ श्रीमती कल्याणी मेनन -80 वर्ष का एक निजी अस्पताल में निधन हो गया, कुछ ही मिनटों में अंतिम संस्कार और अंतिम संस्कार कल बसंत नगर में दोपहर 2:00 बजे होगा। हार्दिक संवेदना।" कल्याणी मेनन फिल्म निर्माता राजीव मेनन और करुण मेनन आईआरएएस की मां थीं, जो भारतीय रेलवे के वरिष्ठ सिविल सेवा अधिकारी हैं।

कल्याणी मेनन ने 100 से ज्यादा गानों में अपनी आवाज दी है। उन्होंने 1990 और 2000 के दशक की शुरुआत में लोकप्रिय संगीतकार और गायक, एआर रहमान के मार्गदर्शन में काम किया है। कल्याणी मेनन के लोकप्रिय गीतों की सूची में वादी साथुकोडी, इंदिरायो इवल सुंदरियो, अधिसया थिरुमानम, अलैपायुथे, ओमाना पेने, कुंदनपु बोम्मा, फूलन जैसी लड़की शामिल हैं। वह राजीव मेनन की फिल्म, कंदुकोंडेन कंदुकोंडेन में भी दिखाई दी हैं, जो 2000 में रिलीज़ हुई थी।

जैसे ही इस खबर की पुष्टि हुई, दक्षिण भारतीय मनोरंजन उद्योग की कई हस्तियों ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर श्रद्धांजलि अर्पित की। सिनेमैटोग्राफर संतोष सिवन ने मेनन की एक मोनोक्रोम थ्रोबैक तस्वीर को छोड़ दिया और दिवंगत गायक के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने लिखा, "महान शास्त्रीय गायिका श्रीमती कल्याणी मेनन। आरआईपी वह राजीव मेनन की मां हैं, परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।

"कपिल शर्मा और भारती ने फैन के साथ की ऐसी हरकत कि वो हो गई नौ दो ग्‍यारह, देखें मजेदार Video

श्रीदेवी श्रीधर ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "कल्याणी मेनन (80) शास्त्रीय और पार्श्व गायिका का चेन्नई में निधन हो गया। उन्होंने तमिल और मलयालम में 100 से अधिक गाने गाए हैं। श्रीधर पिल्लई ने ट्वीट किया, "#RIP #कल्याणी मेनन, शास्त्रीय गायिका। उनके बेटे @DirRajivमेनन और परिवार के बाकी लोगों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।"

https://hindi.oneindia.com/photos/rashami-desai-boldness-pictures-viral-oi65688.html

English summary
Another setback to the film industry, famous playback singer Kalyani Menon dies
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X