• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फूट-फूटकर रोया आर्मी जवान का परिवार, रेल मंत्री ने शेयर किया ट्रेन से ड्यूटी पर जाते सैनिकों का इमोशनल वीडियो

|

नई दिल्ली। भारत की सुरक्षा के लिए देश के वीर जवान महीनों और कभी-कभी सालों अपने घर-परिवार से दूर रहते हैं। ऐसे में जब वह अपने परिवार से विदा लकरे देश की सेवा के लिए निकलते हैं तो वह बहुत ही भावुक समय होता है। ऐसा ही एक इमोशनल करने वाला वीडियो रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हाल ही में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। इस वीडियो में आर्मी के जवानों को उनके कर्तव्य के लिए विदा करने उनका परिवार रेलवे स्टेशन तक आया है। इस दौरान जवान का परिवार फूट-फूटकर रोने लगता है।

पीयूष गोयल ने सैनिकों की प्रशंसा की

पीयूष गोयल ने सैनिकों की प्रशंसा की

रेल मंत्री पीयूष गोयल द्वारा पोस्ट इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है और कई लोगों ने भावुक कमेंट भी किए हैं। पीयूष गोयल ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'अपने परिवार से दूर रहकर देश की सेवा व सुरक्षा में जाते हुए पुणे के खड़की रेलवे स्टेशन पर हमारे वीर जवानों व उनके परिजनों का भावुक व गौरवान्वित करने वाला पल।' इस बीच रेल मंत्री ने उन बहादुर सैनिकों की भी प्रशंसा की जो अपने परिवार से दूर रहकर देश की सेवा और रक्षा करते हैं।

फूट-फूटकर रोया जवान का परिवार

फूट-फूटकर रोया जवान का परिवार

वीडियो में देखा जा सकता है कि जवान अपने परिवार वालों को गले लगा रहे हैं और बार-बार उन्हें दिलासा दे रहे हैं। इसके बाद जैसे ही जवान ट्रेन पर चढ़े वैसे ही उनके परिवार वाले फूट-फूटकर रोने लगते हैं। इस वीडियो में कविता कृष्णमूर्ति द्वारा गाया एक देशभक्ति गीत भी जोड़ा गया है जो इस वीडियो को और अधिक भावुक बना देता है। यह गाना है 1986 की फिल्म कर्मा का सुपरहिट सॉन्ग 'ऐ वतन तेरे लिये।'

पीयूष गोयल ने 19 जुलाई को शेयर किया वीडियो

पीयूष गोयल ने 19 जुलाई को शेयर किया वीडियो

मालूम हो कि इस वीडियो को पीयूष गोयल ने 19 जुलाई को शेयर किया था जो तेजी से वायरल हो रहा है। उनके इस वीडियो को अब तक 5 लाख से ज्यादा मिल चुके हैं, साथ ही 45 हजार से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है। इसके अलावा वीडियो पर 6 हजार से ज्यादा रि-ट्वीट और कमेंट्स आ चुके हैं। पीयूष गोयल द्वारा शेयर किए गए देश के जवानों का यह भावुक वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स को भी इमोशनल कर गया। कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

यूजर्स ने किए भावुक कमेंट

यूजर्स ने किए भावुक कमेंट

एक यूजर ने लिखा, हम अपने बहादुर जवानों की वजह से अपने घरों में सो पा रहे हैं। कोई भी शब्द उन्हें धन्यवाद देने के लिए पर्याप्त नहीं है। एक अन्य यूजर ने लिखा, 'भारतीय सेना और भारतीय रेलवे पर हमें गर्व है। हमें गर्व है कि हम भारत में रह रहे हैं और हमारे पास सबसे अच्छी सेना एवं रेलवे है। सीमित संसाधनों के बावजूद दोनों बहुत ही बढ़िया तरीके से काम कर रहे हैं।' 'एक यूजर ने कहा, इस वीडियो से मेरी आंखों में आंसू आ गए, मेरे दिल में हमारे जवानों के लिए बहुत बड़ा सम्मान है।'

COVID-19: यूपी में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2308 नए केस, काशी विश्वनाथ मंदिर के दो कर्मचारी भी हुए संक्रमित

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Family of Army jawan cried bitterly Railway Minister shared emotional video of soldiers going on duty by train
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X