• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

परिवार का दावा- Nodeep kaur का पुलिस कस्टडी में हुआ यौन उत्पीड़न, मीना हैरिस ने की रिहाई की मांग

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के साथ प्रदर्शन कर रहीं दलित श्रम अधिकार एक्टिविस्ट और मजदूर अधिकार संगठन (MAS) की सदस्य 24 वर्षीय नवदीप कौर को सिंघु बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया था। नवदीप कौर की रिहाई को लेकर अब जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इस बीच परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस कस्टडी में नवदीप कौर का यौन उत्पीड़न किया गया था। परिजनों का कहना है कि अब वह नवदीप की रिहाई के लिए पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

Family claims - Dalit activists Nodeep kaur physically harassed in police custody

नवदीप कौर को सिंघु बॉर्डर से 12 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था, 2 फरवरी को सोनीपत के सेशन कोर्ट की तरफ से उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया गया था। अब उनके परिजनों ने करीब 25 दिनों से जेल में बंद नवदीप कौर के साथ पुरुष पुलिस अधिकारियों ने मारपीट की और उनका यौन उत्पीड़न किया। नवदीप कौर की बहन राजवीर का दावा है कि नवदीप को झूठे आरोपों में गिरफ्तार किया गया है। राजवीर ने कहा कि जब मैं बहन से मिलने करनाल जेल में गई तो मुझे बताया गया कि पुरुष पुलिस अधिकारियों ने नवदीप के साथ मारपीट की और उनके प्राइवेट पार्ट्स पर चोट के निशान हैं।

राजवीर ने आगे कहा, इस मामले में हमने मेडिकल टेस्ट की मांग की है, जिसकी रिपोर्ट हाई कोर्ट में पेश की जाएगी। हालांकि हमें अभी तक पता नहीं चला है कि उस रिपोर्ट का क्या हुआ। उधर हरियाणा पुलिस ने इन सभी आरोपो को खारिज कर दिया है। एसपी जशनदीप सिंह रंधावा का कहना है कि राजवीर द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न का 'आरोप आधारहीन' हैं। मीडियो रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने नवदीप को हत्या का प्रयास जैसे आरोपों में गिरफ्तार किया है।

मीना हैरिस ने की नवदीप को रिहा करने की मांग
आपको बता दें कि दलित कार्यकर्ता नवदीप कौर की गिरफ्तारी के बाद से सोशल मीडिया पर उनको रिहा करने की मांग तेज हो गई है। लोग अपने हाथों में नवदीप का पोस्टर लेकर भी सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच अमेरिका की पहली महिला उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस ने भी ट्वीट कर नवदीप को रिहा करने की मांग की है। मीना हैरिस ने अपने ट्वीट में लिखा कि नवदीप को पुलिस कस्टडी में प्रताड़ित किया गया फिर उनका यौन उत्पीड़न हुआ।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन: टिकरी बॉर्डर पर 52 वर्षीय किसान ने की आत्महत्या, कांग्रेस ने जारी किया किसान का सुसाइड नोट

English summary
Family claims - Dalit activists Nodeep kaur physically harassed in police custody
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X