• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारतीय सुरक्षाबलों को पाकिस्तान से आ रहे फर्जी कॉल, ड्रोन हमले की आशंका के बीच अलर्ट जारी

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 29 जुलाई। जम्मू स्थित वायुसेना के एयरबेस पर 26-27 जून की रात हुए ड्रोन हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं। इस आतंकी वारदात के बाद से जांच एजेंसियों को कई सुराग मिल रहे हैं जिससे घाटी में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई भी जारी है। इस बीच एक बार फिर पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सुरक्षाबलों की जासूसी का मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक ड्रोन हमले के बाद भारतीय सुरक्षाबलों को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा कई बार फर्जी फोन कॉल किए गए।

Alert issued in Indian security forces regarding fake calls being made by Pakistani ISI

खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय इंटेलिजेंस ने सुरक्षाबलों को पाकिस्तान से की जा रही फर्जी कॉलों की बढ़ती संख्या को लेकर अलर्ट जारी किया है। सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान की एजेंसी आईएसआई भारतीय सशस्त्रबलों के वरिष्ठ अधिकारी बन सुरक्षाबलों के विभिन्न ऑफिसों में फर्जी कॉल कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस फोन कॉल को ट्रेस करना आसान नहीं है और हर बार अलग-अलग नंबरों से कॉल किया जाता है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पुलिस के DGP का बयान, आतंकी संगठनों को ड्रोन के जरिए गोला बारूद पहुंचा रहा है पाकिस्तान

सूत्रों ने यह भी कहा है कि पश्चिमी क्षेत्र में ड्रोन खतरों के बाद इस तरह की कॉलों की बढ़ती संख्या ने सुरक्षा एजेंसियों के बीच चिंता पैदा कर दी है। इस तरह की गतिविधियों की सूचना सुरक्षा एजेंसियों ने पहले भी दी थी, साथ ही सुरक्षाबलों को एडवाइजरी भी जारी की गई थी। आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों को इन फर्जी कॉलों से सतर्क रहने और किसी भी सूचना के पारित होने को रोकने के लिए उपयुक्त उपाय करने के लिए कहा गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 23 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जम्मू क्षेत्र के कनाचक इलाके में पाकिस्तान से आए एक हेक्सा-कॉपर ड्रोन को मार गिराया था।

English summary
Alert issued in Indian security forces regarding fake calls being made by Pakistani ISI
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X