• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Facebook ने जुलाई 2021 तक दी 'वर्क फ्रॉम होम' की सुविधा, साथ में दिए जाएंगे 1 हजार डॉलर,जानिए क्यों

|

नई दिल्ली। कोरोना महमारी के प्रकोप के बीच अधिकांश कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्राम होम की सुविधा दी है। वहीं अब फेस बुक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को एक साथ जुलाई 2021 तक वर्क फ्राम होम की अनुमति दे दी है। इतना ही नहीं कर्मचारियों को इस अवधि में उनकी जरूरतों के लिए 1,000 डॉलर भी दिए जा रहे हैं। कंपनी होम ऑफिस के लिए कर्मचारियों को 1 हजार डॉलर भी देगी। साथ ही फेसबुक ने यह भी कहा कि कंपनी एक सीमित कर्मचारियों की क्षमता में कार्यालयों को फिर से खोल सकती है, जहां दो महीने के लिए वायरस का प्रकोप कम होगा। वहां सरकारी दिशानिर्देशो के अनुरुप कार्यालय शुरु करेगी।

fb

गुरुवार को सोशल मीडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि फेसबुक इंक कर्मचारियों को कोरोनोवायरस प्रकोप के कारण जुलाई 2021 तक घर से काम करने की अनुमति देगा और उन्हें घर कार्यालय की जरूरतों के लिए 1,000 डॉलर देगा। इस फैसले के साथ फेस बुक कंपनी अन्य बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों में शामिल हो गई है जिन्होंने हाल ही में इसी तरह के कदम उठाए हैं।

wfh

बता दें जुलाई के अंत में, अल्फाबेट इंक के Google के अपने कुछ कर्मचारियों को जून 2021 के अंत तक घर से काम करने के लिए छूट दी है। जबकि ट्विटर इंक ने अपने कुछ कर्मचारियों के लिए दूरदराज के काम अनिश्चित काल के लिए प्रस्तावित किए थे।

wfh

फेसबुक के प्रवक्ता ने एक ईमेल में कहा, "स्वास्थ्य और सरकारी विशेषज्ञों के मार्गदर्शन, और कंपनी के अधिकारियों के बीच बातचीत के बाद लिए गए फैसलों के आधार पर, हम कर्मचारियों को स्वेच्छा से घर से काम करना जारी रखने की अनुमति दे रहे हैं"।उन्होंने कहा, "इसके अलावा, हम कर्मचारियों को घर कार्यालय की जरूरतों के लिए अतिरिक्त $ 1,000 दे रहे हैं।"फेसबुक ने यह भी कहा कि कंपनी एक सीमित क्षमता में कार्यालयों को फिर से खोलना जारी रखा जाएगा जहां कोरोना वायरस पर नियंत्रण पाया जा चुका है। हालांकि, कंपनी ने कहा कि यह संभावना नहीं के बराबर है क्‍योंकि COVID-19 मामलों की अधिक संख्या के कारण, वर्ष के अंत से पहले संयुक्त राज्य अमेरिका और लैटिन अमेरिका में कई स्थान फिर से आफिस खुलेंगे।

कोरोना महामारी के बीच सरकार ने IT और BPO कंपनियों के लिए इस महीने तक बढ़ाया 'वर्क फ्रॉम होम'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Facebook has given the facility of work from home till July 2021, the company will give 1 thousand dollars to the employees for the home office
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X