• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Karnataka: फेसबुक 'फ्रेंड' ने लगा दिया 14.9 लाख रुपये का चूना, पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

|

नई दिल्ली। सोशल मीडिया जहां लोगों के लिए एक तरह का वरदान बनकर उभरा है, वहीं यह कुछ लोगों के लिए मुसीबत से कम साबित नहीं हुआ है। एक ओर लोग फोसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म को अपना व्यवसाय आगे बढ़ाने के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर इनपर धोखाधड़ी के मामले भी देखने को मिल रहे हैं। ऐसा ही एक मामला कर्नाटक से भी सामने आया है। जहां एक व्यक्ति को सोशल मीडिया पर बनाए गए एक दोस्त ने करीब 15 लाख रुपये का चूना लगा दिया है।

facebook, karnataka, cyber crime, social media, social media friend cheats, facebook friend cheats 14.9 lakh, फेसबुक, सोशल मीडिया, साइबर क्राइम, फेसबुक फ्रेंड ने लगाया चूना, फेसबुक फ्रेंड ने ठगे 14.5 लाख रुपये

दरअसल सोशल मीडिया पर पीड़ित ने एक शख्स को दोस्त बनाया था। जिसने एक तोहफा भेजने का वादा किया था। अब पीड़ित ने इसे लेकर साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है। पीड़ित शख्स की आरोपी से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। उसके पास 5 अगस्त को रियानार्डो नेयिल नामक अकाउंट से एक फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी गई थी। इसके बाद नेयिल पीड़ित को इंटरनेट के जरिए फोन करने लगा। उसने साथ ही एक तोहफा भेजने का भी वादा किया। इसके बाद 25 अगस्त को पीड़ित को कुरियर ऑफिस से एक महिला का फोन आया और उसने कहा कि पार्सल के लिए उसे 32,800 रुपये का भुगतान करना होगा।

इसके बाद एक अन्य महिला का फोन आया, जिसने खुद को कस्टम अधिकारी बताया। इस महिला ने भी पीड़ित से कई तरह के चार्ज का भुगतान करने को कहा। इस ऑनलाइन धोखाधड़ी के लिए पीड़ित को कुल 14.91 लाख रुपये भरने पड़े हैं। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर आरोपी का पता लगाने की कोशिश शुरू कर दी है। अभी तक आरोपी से जुड़ी कोई अन्य जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि इस तरह के मामलों में पुलिस हमेशा ही लोगों से सावधान रहने को कहती है। लोगों से ये भी कहा जाता है कि वह सोशल मीडिया पर अंजान लोगों की बातों में ना आएं।

फेसबुक पर IPS अधिकारियों की फर्जी आईडी बनाकर हो रही ठगी, परेशान अधिकारी, दर्ज कराई FIR

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
facebook friend cheats karnataka man of nearly 15 lakh rupees police register complaint
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X