• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एस जयशंकर मंगलवार को ब्रिक्स विदेश मंत्रियों की बैठक की करेंगे अध्यक्षता, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 31: विदेश मंत्री एस जयशंकर मंगलवार को ब्रिक्स विदेश मंत्रियों की एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें नेता कोविड-19 महामारी और चिंता के वैश्विक और क्षेत्रीय मुद्दों, सतत विकास और आतंकवाद का मुकाबला करने पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। विदेश मंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

S Jaishankar

विदेश मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में बताया कि भारत वर्तमान ब्रिक्स अध्यक्ष के रूप में 1 जून, 2021 को ब्रिक्स विदेश मामलों/अंतर्राष्ट्रीय संबंधों के मंत्रियों की स्टैंडअलोन बैठक बुलाएगा। इस मीटिंग में ब्राजील के विदेश मंत्री कार्लोस अल्बर्टो फ्रेंको फ्रांका, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव, चीनी विदेश मंत्री वांग यी और दक्षिण अफ्रीका के विदेश मंत्री ग्रेस नलेदी मंडिसा पंडोर के हिस्सा लेने की उम्मीद है।

अमेरिका में भारतीय विदेश मंत्री, चीन-वैक्सीन और व्यापार को लेकर बेहद महत्वपूर्ण समझौतेअमेरिका में भारतीय विदेश मंत्री, चीन-वैक्सीन और व्यापार को लेकर बेहद महत्वपूर्ण समझौते

मंत्रालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि विदेश मंत्रियों से अपेक्षा की जाती है कि वे COVID-19 महामारी की स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान करें, हमारे समय की विविध चुनौतियों को प्रभावी ढंग से संबोधित करने और उन्हें समकालीन वास्तविकताओं के अनुकूल बनाने के लिए अपनी क्षमता को बढ़ाने के लिए बहुपक्षीय प्रणाली को मजबूत करने और सुधारने की आवश्यकता है। वैश्विक और क्षेत्रीय मुद्दों, सतत विकास, आतंकवाद का मुकाबला करने के अलावा ब्रिक्स सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा करने के अलावा विशेष रूप से लोगों से लोगों के बीच सहयोग पर चर्चा करेगा।

English summary
External Affairs Minister S Jaishankar will chair a meeting of BRICS foreign ministers on Tuesday
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X