• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं शशिकला , ICU में भर्ती, 1 हफ्ते बाद होने वाली है रिहाई

|

Expelled AIADMK leader Sasikala tests positive for Covid-19: तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे जयललिता की करीबी सहयोगी वीके शशिकला कोरोना संक्रमित निकली हैं और वो अस्पताल में भर्ती हैं। बता दें कि उन्हें कुछ दिनों से सर्दी, खांसी और बुखार की परेशानियां थीं। जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट हुआ जो कि पॉजिटिव निकला जिसके बाद पहले उन्हें बेंगलुरु के बोरिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन उनकी तबयीत बिगड़ने के कारण उन्हें बाद में विक्टोरिया अस्पताल में रिफर कर दिया गया। फिलहाल उनकी हालत अभी स्थिर हैं और उन्हें ऑक्सीजन दी जा रही है और वो ICU में हैं। आपको बता दें 63 वर्षीय शशिकला को तनाव,डायबिटीज और हाइपोथॉयराइड जैसी बीमारियां हैं।

    Coronavirus India Update: VK Sasikala हुईं Corona Positive, ICU में भर्ती | वनइंडिया हिंदी

    कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं शशिकला , ICU में भर्ती

    एआईएडीएमके महासचिव और शशिकला के भतीजे टीटीवी दिनाकरण ने कहा कि शशिकला की हालत स्थिर है, डॉक्टर उनकी देखरेख कर रहे हैं। बता दें कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में फरवरी 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने वीके शशिकला को दोषी करार दिया था, साथ ही चार साल की सजा सुनाई थी। इस मामले में कोर्ट ने शशिकला पर 10 करोड़ का जुर्माना भी लगाया था। इस फैसले के बाद शशिकला 10 साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगी, फिलहाल शशिकला बेंगलुरु की पराप्पना अग्रहारा जेल में बंद हैं और शशिकला 27 जनवरी 2021 अपनी सजा पूरी करके रिहा होने वाली हैं।

    कर्नाटक हाईकोर्ट ने किया था बरी

    जबकि शशिकला को सजा 25 साल पुराने मामले में 66 करोड़ की आय से अधिक संपत्ति के कारण हुई। जिसमें कर्नाटक हाईकोर्ट ने शशिकला और जयललिता को 2015 में बरी कर दिया था। इसी मामले में कर्नाटक सरकार ने फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी, जिस पर कोर्ट ने शशिकल को 4 साल की सजा सुना दी।

    संपत्ति को आयकर विभाग ने सीज किया

    मालूम हो कि हाल ही में शशिकला की कोडानाड और सिरूथवूर स्थित संपत्ति को आयकर विभाग ने सीज किया था। आयकर विभाग के मुताबिक, इन संपत्तियों की कीमत 2000 करोड़ रुपये है। इनमें से अकेले दो संपत्तियों की कीमत 300 करोड़ रुपये से ज्यादा है। आपको बता दें कि लगभग 1 साल पहले शशिकला की 1600 करोड़ की संपत्ति को बेनामी लेनदेन अधिनियम के प्रावधानों के तहत कुर्क किया गया था।

    यह पढ़ें: Subhash Chandra Bose 125th Birth Anniversary: जानिए 'नेताजी' के बारे में कुछ अनकही बातें

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Sasikala, an aide of former Tamil Nadu CM J Jayalalithaa, has tested positive for COVID-19: Victoria Hospital, Bengaluru.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X