• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Exit poll survey 2020: यूपी उपचुनाव में बीजेपी को 37% वोट मिलने का अनुमान

|

नई दिल्‍ली। बिहार विधानसभाचुनाव के साथ आज देश के 17 राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों में उपचुनाव के लिए भी वोटिंग हुईं। इसके साथ चुनाव आयोग के निर्देश पर 10 राज्यों के 54 विधानसभा क्षेत्रों के लिए उपचुनाव हुए थे। इनमें मध्य प्रदेश (28), गुजरात (8) और उत्तर प्रदेश (7) की महत्वपूर्ण सीटें शामिल हैं। इसी तरह, कर्नाटक (2), झारखंड (2), ओडिशा (2), नागालैंड (2), हरियाणा (1), छत्तीसगढ़ (1) और तेलंगाना (1) में उपचुनावों के लिए विधानसभा सीटें थीं। उत्‍तर प्रदेश की कुल सात सीटों पर उपचुनाव हुआ।

up
    BY ELECTION EXIT POLLS: UP-MP-Gujarat में किस Party को मिलेंगी कितनी सीटें! जानिए | वनइंडिया हिंदी

    यूपी उपचुनाव में बीजेपी को 37% वोट मिलने का अनुमान

    इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में भाजपा पांच से छह उपचुनाव जीत सकती है। इसके अलावा, समाजवादी पार्टी 1-2 सीटें और उपचुनाव में बसपा 0-1 विधानसभा सीटें जीत सकती है। अगर इन अनुमानों को सही माना जाता है, तो उत्तर प्रदेश में भाजपा का वोट प्रतिशत 37 प्रतिशत मजबूत है। वहीं, यूपी में कांग्रेस का वोट शेयर अनुमानित 8 फीसदी है, जबकि सपा ने अपना 27 फीसदी वोट शेयर बरकरार रखा, वहीं बीएसपी भी अपने 20 फीसदी वोट शेयर पर कायम रही। कांग्रेस को कांग्रेस को 0-1 सीट हासिल हो सकती है। यह कांग्रेस के लिए एक झटके से कम नहीं है क्योंकि यह सीटें कांग्रेस विधायकों के इस्तीफा देने की वजह से ही खाली हुई थीं।

    बता दें यूपी में अमरोहा जिले की नौगवां सादात, बुलंदशहर (सदर), फिरोजाबाद जिले की टूण्डला सुरक्षित, उन्नाव जिले की बांगरमऊ, कानपुर नगर की घाटमपुर (सु.), देवरिया और जौनपुर जिले की मल्हनी सीटों पर उपचुनाव हुए हैं।

    Bihar Exit Poll 2020: इस बार बिहार में किसकी सरकार, जानिए क्या कहता है Times Now C Voter Survey

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Exit poll survey: BJP estimated to get 37% votes in UP by-election
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X