• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सामने आया कोरोना की दूसरी लहर में मौत का सही आंकड़ा, बिहार समेत इन राज्यों में बढ़ी मृतकों की संख्या

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 जून। कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर को लगभग काबू कर लिया गया है, लेकिन इस प्रकोप में कई मरीजों ने अपनी जानें गंवाई। इस बीच महाराष्ट्र सहित कई राज्य मौत के आंकड़ों में लगातार सुधार कर रहे हैं। इसी क्रम में सामने आए एक सरकारी आंकड़े से पता चला है कि बिहार, असम और केरल में कोरोना वायरस महामारी से संबंधित मौतों में 16 मई से कम से कम 80 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। वहीं राहत की खबर ये है कि भारत में दैनिक मामलों और एक्टिक केस की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है।

    सामने आया कोरोना की दूसरी लहर में मौत का सही आंकड़ा, बिहार समेत इन राज्यों में बढ़ी मृतकों की संख्या

    exact figure of death in the second wave of Corona came out form Bihar Assam TamilNadu

    न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों की मानें तो पहली लहर के मुकाबले बिहार में दूसरी वेव से कई कोरोना मरीजों की मौत हुई। आकंड़ों के मुताबिक अकेले बिहार में मृत्यु दर में 154.18 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। बता दें कि बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने पिछले सप्ताह ही कोरोना से होने वाली मौत के अपने आंकड़े में सुधार किया है। बताया जा रहा है कि राज्य की कुल मृतकों की संख्या में 3,951 बेशुमार मौतों को जोड़ा गया है।

    यह भी पढ़ें: कोरोना फ्रंटलाइन वॉरियर्स के लिए कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी, PMO ने दी जानकारी

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 20 राज्यों में से कम से कम प्रदेश में पिछले एक महीने में कोरोना वायरस से होने वाली कुल मौत के आंकड़े में 40 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की है। 16 मई को बिहार में कुल कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 3,743 थी, जो बढ़कर 9,514 हो गई है। वहीं असम की बात करें तो सरकारी आंकड़ों में 16 मई तक कोरोना से 2,123 मरीजों का नाम दर्ज था लेकिन सुधार के बाद बुधवार को यह लगभग 90 प्रतिशत बढ़कर 4,028 हो गया। इसी तरह केरल के मौत के आंकड़े में 81.5 फीसदी, तमिलनाडु में 73.21 फीसदी और कर्नाटक के आंकड़ें में 55 फीसदी का उछाल देखा गया है। ये वह राज्य है जहां कोरोना मृतकों का डेटा अपटेड होने के बाद सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज की गई है।

    English summary
    exact figure of death in the second wave of Corona came out form Bihar Assam TamilNadu
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X