• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

40 हजार वर्षों से हमारा DNA एक, हम सभी के पूर्वज समान, बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने डीएनए को लेकर मंगलवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सबके पूर्वज समान हैं।
Google Oneindia News

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने डीएनए को लेकर मंगलवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सबके पूर्वज समान हैं। 40 हजार वर्ष पहले से जो भारत था, काबुल के पश्चिम से छिंदविन नदी की पूर्व तक और चीन की तरफ की ढलान से श्रीलंका के दक्षिण तक जो मानव समूह आज है उनका DNA 40 हजार वर्षों से समान है। तबसे हमारे पूर्वज समान हैं।

मोहन भागवत

बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत अपने तीन दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में मोहन भागवत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा का अनावरण किया। इसके साथ ही वीर क्रांतिकारी बिरसा मुंडा की जयंती पर आयोजित जनजाति गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने धर्मांतरण को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोला। वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी RSS प्रमुख के इस बयान पर पलटवार किया।

'धर्मांतरण होने पर बनते हैं चर्च'

भिलाई में आयोजित जिला कांग्रेस कमेटी की नवीन राजीव भवन के शिंलान्यास समारोह में पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंचालक मोहन भागवत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मोहन भागवत जी छत्तीसगढ़ आए हैं। उनका स्वागत है, लेकिन छत्तीसगढ़ में 15 सालों में जितने धर्मांतरण हुए उनका हिसाब व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह से मांग सकते हैं, सबसे अधिक चर्च उनके कार्यकाल में बने हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनके पास में आंकड़ें नहीं हैं, तो मैं देने के लिए तैयार हूं। सीएम ने कहा कि जब धर्मांतरण होता है तब कहीं चर्च बनते हैं। इसलिए पूर्व मुख्यमंत्री के कार्यकाल में जहां-जहां चर्च बने हैं। वहां तेजी से धर्मांतरण उस दौरान हुआ है।

यह भी पढ़ें- Jashpur: RSS प्रमुख मोहन भागवत ने जूदेव की प्रतिमा का किया आवरण, घर वापसी अभियान को किया याद

Comments
English summary
Everyone ancestors same people came 40 thousand years ago same DNA RSS chief Mohan Bhagwat
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X