• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली के जंगल में मुठभेड़, C-60 कमांडोज ने 5 नक्सलियों को किया ढेर

|

नई दिल्ली: राष्ट्रविरोधी तत्वों के खिलाफ इन दिनों पूरे देश में ऑपरेशन जारी है। एक ओर कश्मीर घाटी में सुरक्षाबल आतंकियों को सफाया कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों का। रविवार को महाराष्ट्र में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी, जहां पर एक मुठभेड़ में 5 नक्सली मार गिराए गए। इसके साथ ही उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं।

Gadchiroli

महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक धानोरा तहसील के ग्यारापत्ती जंगल में उन्हें कुछ नक्सलियों के छिपे होने की खबर मिली थी। ये जगह महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के बीच पड़ती है। जिस पर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इसी दौरान नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। बाद में पुलिस की जवाबी कार्रवाई में 5 नक्सली मारे गए। जिसमें दो पुरूष और तीन महिलाएं हैं। बाकी नक्सलियों की तलाश के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

पुलिस के मुताबिक गढ़चिरौली इलाका नक्सल प्रभावित है, यहां पर कई बार सुरक्षाबल के जवान कार्रवाई कर चुके हैं। रविवार को हुई मुठभेड़ में अब तक 5 शव बरामद किए गए हैं। वहीं आसपास के जंगली इलाकों में जवान तलाशी ले रहे हैं। इसके अलावा मौके पर अतिरिक्त जवानों को भी भेज दिया गया है। साथ ही नक्सलियों के हथियारों को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है।

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर

C-60 कमांडो थे ऑपरेशन में शामिल

आपको बता दें रविवार को हुए ऑपरेशन में C-60 कमांडो शामिल थे। इस C-60 का गठन गढ़चिरौली के पूर्व एसपी केपी रघुवंशी ने किया था। इन कमांडोज को हैदराबाद, बिहार और नागपुर में ट्रेनिंग दी जाती है, जिनके नाम से ही नक्सली कांप जाते हैं। इनकी काबिलियत का अंदाज आप इसी बात से लगा सकते हैं कि 2018 में गृह मंत्रालय ने नक्सल प्रभावित राज्यों को चिट्ठी लिखी थी। जिसमें C-60 कमांडोज की तरह सभी को नक्सल के खिलाफ ऑपरेशन चलाने की सलाह दी गई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Encounter in Maharashtra Gadchiroli forest, 5 Naxalites killed
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X