• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शोपियां में आतंकियों के खिलाफ एनकाउंटर, 4 आतंकी ढेर, श्रीनगर में इंटरनेट बंद

|

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में आज एक बार फिर से सेना ने आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाया। भारतीय सेना के नॉर्दर्न कमांड ने बताया कि शोपियां में सेना और आतंकियों के बीच एनकाउंटर में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया है। मौके से सेना ने हथियार बरामद कर लिए हैं और यह ऑपरेशन अभी चल रहा है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि यहां कितने आतंकी छिपे हैं, लेकिन सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकियों के खिलाफ इस ऑपरेशन को चला रही है। वहीं श्रीनगर के जदीबल इलाके में सेना ने सर्च ऑपरेशन शूरू कर दिया है और पूरे इलाके को कॉर्डन ऑफ कर लिया है। जदीबल इलाके में सीआरपीएफ की क्विक एक्शन टीम सर्च ऑपरेशन चला रही है। इसमे115 बटालियन, 188बीएन सीआरपीएफ की बटालियन और जम्मू कश्मीर की पुलिस शामिल है। सेना ने यहां छिपे तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है और इलाके में अभी सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

    Jammu-Kashmir के शोपियां में सुरक्षाबलों ने 1 आतंकीयों को Encounter में किया ढेर | वनइंडिया हिंदी

    army

    इससे पहले कश्मीर के आईजी ने बताया कि घर में 3 आतंकी छिपे हैं। हमे अपने सूत्रों के जरिए उनकी पहचान हो गई है और हमने उनके माता-पिता को बुलाया है, उन्होंने इन आतंकियों से सरेंडर करने की अपील की है। इन 3 आतंकियों में से 2 आतंकी 2019 से ही घाटी में सक्रिय हैं। इसमे से एक आतंकी पिछले महीने बीएसएप के जवानों जवानों की हत्या में भी शामिल था। वहीं इस एनकाउंटर में एक आतंकी को सेना ने मार गिराया है।

    वहीं सेना ने शुक्रवार को दो अलग-अलग एनकाउंटर में 8 आतंकियों को ढेर कर दिया था। सेना ने शोपियां जिले के मुनंद इलाके के में 5 आतंकियों को मार गिराया है। श्रीनगर में सेना के पीआरओ ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया था कि ऑपरेशन में 5 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। वहीं जम्मू कश्मीर के अवंतिपोरा के पंपोर के मीज गांव में भी सेना एनकाउंटर में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था।

    इससे पहले सेना ने शोपियां के तुर्कवंगाम में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था। सेना ने जिन तीन आतंकियों को ढेर किया उनमे से एक का नाम कामरान जहूर मन्हास है। सेना की ओर से कहा गया है है कि कमांडिंग ऑफिसर 44 आरआर, कर्नल एके सिंह ने फोन कर कामरान से संपर्क करने की कोशिश की थी ताकि वह मुख्यधारा में वापस लौट आए। यही नहीं कर्नल उसके घर भी गए थे और उसके परिवार से बात की थी, लेकिन कामरान ने उनकी बात को अनसुना कर दिया और मुख्यधारा में वापस नहीं लौटा।

    इसे भी पढ़ें- इंग्लैंड के रीडिंग शहर में पार्क के भीतर युवक ने लोगों पर चाकू से किया हमला, तीन की मौत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Encounter between terrorist and army in Shopian.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X