• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

घायल हाथी ने तोड़ा दम, तो फूट-फूटकर रोने लगा वन रेंजर, वायरल हुआ इमोशनल VIDEO

|

Forest Ranger Viral Video: तमिलनाडु के एक वन रेंजर का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वन रेंजर हाथी की मौत पर फूट-फूटकर रोने लगता है। वो हाथी उसका पालतू तो नहीं था, लेकिन लंबे वक्त से उसकी देखभाल की जिम्मेदारी उसी रेंजर के पास थी। जब हाथी की अंतिम यात्रा निकली तो वो अपने आप को रोक नहीं पाया और सभी के सामने रोने लगा। ये नजारा देखकर उसके साथी भी भावुक हो गए।

    Viral Video: हाथी की हुई मौत तो ऐसे फूट-फूटकर रोया Forest Ranger, देखें Viral Video । वनइंडिया हिंदी
    हाथी शिविर में चल रहा था इलाज

    हाथी शिविर में चल रहा था इलाज

    दरअसल एक घायल हाथी को मुदुमलाई टाइगर रिजर्व के हाथी शिविर में लाया गया था। इसके बाद उसकी देखभाल का जिम्मा वन रेंजर को मिला। कई दिनों तक उपचार चला लेकिन हाथी को बचाया नहीं जा सका। इसके बाद उसके अंतिम संस्कार की तैयारी हुई। क्रेन के जरिए हाथी को ट्रक पर लाद दिया गया, लेकिन इसके बाद जो हुआ उससे सब हैरान रह गए।

    तमिल भाषा में कहीं कई बातें

    वन रेंजर ट्रक के पास पहुंचा और उसकी सूंढ पकड़कर तेज-तेज से रोने लगा। किसी अपने के खोने का दुख उसके चेहरे पर साफतौर से देखा जा सकता था। इस दौरान उसने तमिल भाषा में कई शब्द अपने 'साथी' के लिए कहे। वहीं इस वीडियो क्लिप को शेयर करते हुए भारतीय वन सेवा अधिकारी रमेश पांडे ने ट्विटर पर लिखा, तमिलनाडु के मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में सदावियाल एलिफेंट कैंप में वन रेंजर ने एक हाथी को आंसुओं से भरी विदाई दी। इसके बाद ये वीडियो तेजी से वायरल हुआ।

    ट्विटर यूजर भी हुए भावुक

    ट्विटर यूजर भी हुए भावुक

    वहीं IFS एसोसिएशन ने भी इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। वीडियो के साथ एसोसिएशन ने लिखा कि कुछ भावनाओं को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता है। हाथी तो उस साइट से चला गया, लेकिन दिल से कभी नहीं जाएगा। एक वन रेंजर जो घायल हाथी की देखभाल कर रहा था, वो उसकी मृत्यु के बाद रोने लगा। इसके बाद ट्विटर यूजर्स ने भी इस पर जमकर प्रतिक्रिया दी। एक यूजर ने लिखा कि इस शख्स की दिल से इज्जत, कोई भी उसकी और हाथी की वॉन्डिंग को नहीं समझ सकता है। ये वास्तव में भावुक कर देने वाला वीडियो है। एक दूसरे यूजर ने लिखा कि मुझे नहीं पता वहां पर परिस्थितियां क्या थीं, लेकिन जानवरों के प्रति इंसान का ये सच्चा प्यार है।

    VIDEO: हाथी के सूंढ से मसाज करवा रही थी महिला, तभी उसने उठाया पैर और...

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    emotional video of Tamil Nadu forest ranger when elephant passed away
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X