• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पापी पेट का सवाल है साहब! भूख मिटाने के लिए हाथी ने किचन में लगाई सेंध, फिर हुआ ये

|
Google Oneindia News

बैंकॉक, जून 22: अगर आप जंगल के आसपास रहते हैं तो आपको आए दिन किसी ना किसी अप्रत्याशित घटना का सामना करना पड़ता है। अक्सर जानवर रिहाइशी इलाकों में घुस आते हैं। कभी-कभी वह जानमाल का भी नुकसान कर देते हैं। थाईलैंड में भी नेशनल पार्क के पास रहने वाले दंपति को ऐसी भी परिस्थिति का सामना करना पड़ा है। थाईलैंड के हुआ हिन जिले में एक जंगली हाथी भूख लगने पर घर दीवार तोड़ किचन में घुस गया।

घर की दीवार में कर डाला बड़ा छेद

घर की दीवार में कर डाला बड़ा छेद

हिन जिले के निवासी रचादावन पुएंग प्रासोपोर्न ने किचन तक पहुंचे इस हाथी के फोटो-वीडियो फेसबुक पर शेयर किए हैं। उन्होंने बताया कि रात में अजीब आवाजें आने पर जब उन्‍होंने उठकर देखा तो किचन में हाथी था। हाथी ने उनके घर की दीवार में एक बड़ा सा छेद कर दिया है, और अपनी सूंड से किचन में खाने के लिए कुछ ढूंढ रहा था। महिला ने बताया कि, उसने कहा कि शनिवार को जब हाथी आया तो उसकी रसोई में खाना नहीं था, लेकिन हो सकता है कि वह अंदर रखे नमक को चुराने की कोशिश कर रहा हो।

नमक की तलाश में आया था हाथी

नमक की तलाश में आया था हाथी

राष्ट्रीय उद्यान, वन्यजीव और पादप संरक्षण विभाग ने रविवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि हाथी रसोई में आया क्योंकि उसमें भोजन की गंध आ रही थी। विभाग ने कहा, "हाथी शाकाहारी होते हैं इसलिए उन्हें नमकीन भोजन से नमक की जरूरत होती है, जो उनके शरीर के लिए जरूरी है। वह शायद नमकीन चीज को खोजने की कोशिश कर रहा होगा। वन्यजीव विभाग के एक पशु चिकित्सक पट्टारापोल मनियॉन ने बताया कि यह संभव है कि बारिश के मौसम में हाथी अक्सर नमक की तलाश में गावों में आते हैं।

Video: Dirt bike jumping की दुनिया में छाई शोक की लहर, विश्व रिकॉर्ड के लिए स्टंट करने के दौरान बाइकर की मौतVideo: Dirt bike jumping की दुनिया में छाई शोक की लहर, विश्व रिकॉर्ड के लिए स्टंट करने के दौरान बाइकर की मौत

इसलिए घरों का निशाना बनाते हैं हाथी

इसलिए घरों का निशाना बनाते हैं हाथी

हुआ हिन जिला प्रशासन संगठन के एक सदस्य, प्रतीप पुयवोंगटार्न ने कहा, हाथी ने रचादावन के घर को इसलिए निशाना बनाया, क्योंकि यह एक राष्ट्रीय उद्यान के प्रवेश द्वार के बगल में स्थित है, जहां हाथी रहते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय उद्यान और हाथियों के आवास के निकट होने के कारण इस क्षेत्र में अक्सर ऐसी घटनाएं होती रहती हैं। उन्होंने कहा कि आम तौर पर फलों की कटाई के मौसम में ऐसी घटनाएं बढ़ जाती हैं।

फोटो साभार: फेसबुक

English summary
Elephant breaks into kitchen in Thailand looking for food
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X