• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोविड महामारी के चलते कर्नाटक में जिला पंचायत और तलुक पंचायत के चुनाव स्थगित

|

बैंगलुरु, 19 अप्रैल। कोरोना वायरस के केसों में हो रही भारी वृद्धि के चलते कर्नाटक सरकार ने जिला पंचायत चुनाव और तलुक पंचायत चुनाव स्थगित करने का फैसला लिया है। कर्नाटक सरकार में मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने बताया कि अधिकारियों और विशेषज्ञों से बातचीत के आधार पर सरकार ने जिला पंचायत और तलुक पंचायत चुनाव स्थगित करने का फैसला लिया है।

KS Eshwarappa

चुनाव होने तक हम जिला पंचायतों और तुलक पंचायतों में प्रशासक नियुक्त करने पर विचार कर रहे हैं। मालूम हो कि वीकैंड में राजधानी बैंगलुरु में कोरोना के 24,197 नए मामले सामने आए थे, जिसके साथ रविवार तक कर्नाटक में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 97,897 हो गए। वहीं, शनिवार और रविवार को कर्नाटक में कोरोना के कारण 103 लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा दूसरी बार कोरोना संक्रमित, अस्पताल में भर्ती कराए गए

वहीं अगर कर्नाटक की बात करें तो वीकेंड में कर्नाटक में कोरोना के 36,556 नए मामले सामने आए। नए मामलों के साथ कर्नाटक में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 11.61 लाख हो गए हैं, जबकि बीते दो दिनों में राज्य में 161 लोगों की मौत हुई है। वीकैंड के दौरान मैसूर में 1588, कलबुर्गी में 1231, बिदर में 828 और तुमाकुरू में 1001 कोरोना के मामले सामने आए। पिछले 48 घंटों में राज्य में 8634 लोग इस महामारी से ठीक हुए हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में बीते 24 घंटे में 13,589 रैपिड एंटिजन और 1,32,056 आरटी-पीसीआर जांच सहित कुल 1,45,645 नए सैंपल जांचे। वहीं, दूसरी ओर कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए इसको लेकर और सख्त कदम उठाने जरूरत पर जोर दिया है।

English summary
Elections for Zilla Panchayat and Taluq Panchayat postponed in Karnataka due to covid epidemic
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X