• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

AAP की जीत से कांग्रेस खेमा भी खुश, पी चिदंबरम बोले- बेवकूफ बनाने और फेंकने वालों की हुई हार

|

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं और दिल्ली में एक बार फिर केजरीवाल सरकार बन रही है। आम आदमी पार्टी के जीत से न सिर्फ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की टीम खुश है बल्कि कांग्रेस के नेता भी इन नतीजों से काफी खुश दिखाई दे रहे हैं। इसके पीछे की वजह भारतीय जनता पार्टी की हार बताई जा रही है। मंगलवार को नतीजे आने से पहले की कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने सीएम केजरीवाल को जीत की बधाई दे दी थी।

election results 2020 P Chidambaram said AAP won bluff and bluster lost

पी चिदंबरम ने अपने ट्वीट से भारतीय जनता पार्टी को आड़े हाथ लिया है। पी चिदंबरम ने ट्वीट में लिखा, 'आम आदमी पार्टी की जीत हुई, बेवकूफ बनाने तथा फेंकने वालों की हार। दिल्ली के लोग, जो भारत के सभी हिस्सों से हैं, ने बीजेपी के ध्रुवीकरण, विभाजनकारी और खतरनाक एजेंडे को हराया है।' उन्होंने आगे लिखा कि 'मैं दिल्ली के लोगों को सलाम करता हूं जिन्होंने 2021 और 2022 में अन्य राज्यों जहां चुनाव होंगे के लिए मिसाल पेश की है।'

सुभाष चोपड़ा ने ली हार की जिम्मेदारी
बता दें कि नतीजे आने से पहले ही कांग्रेस को अपनी हार का पता चल गया था। मीडिया से बात करते हुए सुभाष चोपड़ा ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी में लेता हूं। हम चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस की हार पर चर्चा करेंगे और इसके पीछे के कारकों का विश्लेषण करेंगे। कांग्रेस नेता सुभाष चोपड़ा ने कहा कि हमारे वोट प्रतिशत में गिरावट का कारण भाजपा और आप दोनों द्वारा ध्रुवीकरण की राजनीति है। बता दें कि, इस बार के दिल्ली विधानसभा चुनाव में कुल 672 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे थे। चांदनी चौक सीट से कांग्रेस की चर्चित नेता अलका लांबा का भी जादू नहीं चल सका, उन्हें सिर्फ 3027 वोट ही मिले हैं। वहीं द्वारका विधानसभा सीट से भी कांग्रेस के प्रत्याशी आदर्श शास्त्री को भी हार का सामना करना पड़ा है।

यह भी पढ़ें: AAP के टिकट पर चुनाव लड़े दिग्गज कांग्रेसी नेता महाबल मिश्रा के बेटे का क्या हुआ, जीते या हारे

English summary
election results 2020 P Chidambaram said AAP won bluff and bluster lost
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X