• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चुनाव आयोग: असम में इन चार मतदान केंद्रों पर 20 अप्रैल को फिर से होगी वोटिंग

|

नई दिल्‍ली। असम विधानसभा चुनाव 2021 के अंतर्गत चार मतदान केंद्रों पर चुनाव आयोग ने दोबारा वोटिंग करवाने का आदेश दिया है। चुनाव आयोग ने 20 अप्रैल को असम के रतबारी, सोनाई और हाफलोंग, विधानसभा क्षेत्रों के 4 मतदान केंद्रों पर फिर से मतदान की घोषणा की। आयोग ने जिन मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग करवाने का आदेश दिया उन पोलिंग स्टेशनों पर 1 अप्रैल को मतदान हुआ था।

poling

बता दें असमय में मतदान संपन्न हो चुका है और परिणाम काइंतजार है। वहीं परिणाम आने से पहले ही कांग्रेस ने अपने प्रत्‍याशियों पर निगरानी शुरू करी दी दी है। कांग्रेस प्रत्‍याशियों को जयपुर के टोहोटल में अभी से लाकर ठहराया गया है। कांग्रेस को डर है कि कहीं उनके नेताओं को कोई बरगला न लें। जबकि असम चुनाव परिणाम 2 मई को अन्‍य चार राज्‍यों के चुनाव परिणाम के साथ आएगा।

गौरतलब है कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन को अपने विधायकों की खरीद फरोख्त का डर सता रहा है। विपक्ष गठबंधन के 22 उम्मीदवारों को जयपुर लाया गया है और उन्हें यहां एक होटल में सुरक्षित रखा गया है। कांग्रेस को डर है कि 2 मई को चुनाव नतीजों के बाद बीजेपी विधायकों की तोड़फोड़ कर सकती है। ऐसी संभावना को ध्‍वस्‍त करने के लिए इन्हें पहले ही कांग्रेस शासित राज्य में पहुंचा दिया गया हैअसम में कांग्रेस के नेतृत्व में बने विपक्षी गठबंधन को महाजोत के नाम से जाना जाता है। जिन्हें जयपुर पहुंचाया गया है उनमें मौलाना बदरुद्दीन अजमल की एआईडीयूएफ, बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट और वाम दलों के उम्मीदवार शामिल हैं।

https://www.filmibeat.com/photos/priyamani-14069.html?src=hi-oiदेखिए प्रियमणि की दिलकश तस्वीरें

English summary
Election Commission of India announces re-polling on 20th April at 4 polling stations in Ratabari, Sonai and Haflong, Assembly constituencies in Assam.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X