• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चुनाव आयोग का निर्देश, कोविड की निगेटिव रिपोर्ट के बगैर काउंटिंग सेंटर नहीं आ सकेंगे उम्मीदवार और एजेंट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 अप्रैल। भारत में कोरोना वायरस महामारी से मचे तांडव के बीच 2 मई, 2021 को चार राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश के विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा की जाएगी। कल यानी गुरुवार को पश्चिम बंगाल में आखिरी आठवें चरण का मतदान होगा जिसके संपन्न होते ही चुनाव आयोग वोटों की गिनती की तैयारी में जुट जाएगा। नतीजे वाले दिन कोरोना संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए भारतीय निर्वाचन आयोग ने आज चुनावी पार्टी के उम्मीदवारों और एजेंट के लिए गाइडलाइन जारी की है।

    Assembly Election 2021: Corona Negative रिपोर्ट के बगैर Counting Center एंट्री नहीं | वनइंडिया हिंदी

    Election Commission

    गौरतलब है कि कोरोना संकट में भी राज्यों में मतदान कराने को लेकर चुनाव आयोग पहले ही सवालों के घेरे में है। मद्रास हाई कोर्ट ने कोरोना प्रसार के लिए ईसी को जिम्मेदार मानते हुए फटकार भी लगाई थी। ऐसे में चुनाव नतीजे वाले दिन यानी 2 मई को काउंटिंग सेंटर्स के बाहर जमा होने वाली भीड़ को मद्देजनर रखते हुए भारतीय निर्वाचन आयोग ने कड़े फैसले लिए हैं। बुधवार को ईसी ने गाइडलाइन जारी करते हुए कहा कि मतगणना केंद्रों में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों और उनके एजेंटों के पास आरटी-पीसीआर कोरोना टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट या पूर्ण टीकाकरण रिपोर्ट होना जरूरी है। रिपोर्ट दिखाने के बाद ही उन्हें काउंटिंग सेंटर में आने दिया जाएगा।

    यह भी पढ़ें: यूपी पंचायत चुनाव 2021: भदोही में प्रधान पद के प्रत्याशी की लाठी-डंडों से पीटकर हत्या

    यह रिपोर्ट भी 48 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए। गौरतलब है कि 2 मई को पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी के चुनाव नतीजों की घोषणा की जाएगी। कोरोना वायरस के बीच चुनाव आयोग ने मतदान केंद्रो पर उचित उपाए किए थे, पश्चिम बंगाल में आखिरी चरण के लिए गुरुवार को वोट डाले जाएंगे। इस बार के बंगाल चुनाव में बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ी टक्कर की उम्मीद है। बता दें कि कोरोना की गंभीरता को समझते हुए चुनाव आयोग ने इससे पहले मंगलवार को विजय जुलूस पर रोक लगाई थी।

    English summary
    Election Commission makes it mandatory for candidates and their agents to show negative RT-PCR test reports
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X