• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चुनाव आयोग ने कोरोना के चलते टाला आंध्र और तेलंगाना में विधान परिषद चुनाव

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 13: देश में कोरोना की दूसरी लहर ने कहर बरपा रखा है। कोरोना संक्रमण के बीच हाल में बंगाल सहित चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराए जाने को लेकर चुनाव आयोग को आलोचना का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद आयोग ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में होने वाले विधान परिषद के चुनावों को टालने का फैसला किया है। साथ ही स्थिति ठीक होने पर ही चुनाव कराने की बात कही है।

Election Commission defers Legislative Council polls in Andhra Pradesh, Telangana due to Coronavirus

भारतीय निर्वाचन आयोग ने कोरोना महामारी को देखते हुए , आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के विधान परिषदों के लिए द्विवार्षिक चुनाव को अनुचित करार दिया है। निर्वाचन आयोग का कहना है कि जब तक महामारी की स्थिति में सुधार नहीं हो जाता चुनाव कराना अनुकूल नहीं है। चुनाव आयोग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, आंध्र प्रदेश विधान परिषद के तीन और तेलंगाना विधान परिषद के 6 सदस्यों का कार्यकाल क्रमशः 31 मई 2021 और 3 जून 2021 को खत्म हो रहा है।

इससे पहले संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सर्विस प्रारंभिक परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 27 जून को आयोजित होने वाली थी। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इस परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। अब यह परीक्षा 10 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। इसके लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2021 और भारतीय वन सेवा परीक्षा 2021 के लिए आवेदन 24 मार्च तक लिए गए थे।

कोरोना संक्रमित युवाओं के लिए काल बना हैप्पी हाईपोक्सिया, ऐसे चुपके से सुला देता है 'मौत की नींद'कोरोना संक्रमित युवाओं के लिए काल बना हैप्पी हाईपोक्सिया, ऐसे चुपके से सुला देता है 'मौत की नींद'

English summary
Election Commission defers Legislative Council polls in Andhra Pradesh, Telangana due to Coronavirus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X