• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मध्य प्रदेश उपचुनाव : EC ने अब इमरती देवी पर लगाया 1 दिन का प्रतिबंध, कल नहीं कर पाएंगी प्रचार

|

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर 3 नवबंर को होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार 1 नवंबर की शाम 5 बजे थम जाएगा। आखिर चरण के प्रचार में नेता जहां जोर लगा रहे हैं। वहीं, चुनाव आयोग भी सख्ती दिखा रहा है। चुनाव आयोग ने मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव के बाद अब बीजेपी नेता इमरती देवी के विवादित बयान पर एक्शन लेते हुए उनके खिलाफ एक दिन का प्रतिबंध लगा दिया है।

    Madhya Pradesh by-election : Imarti Devi पर EC का एक्शन, एक दिन के प्रचार पर रोक | वनइंडिया हिंदी

    Election Commission bars BJP leader Imarti Devi from holding, anywhere in MP for one day on Nov 1

    चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में बीजेपी नेता इमरती देवी चुनाव प्रचार पर 1 दिन की रोक लगा दी है। इमरती देवी 1 नवंबर को किसी जनसभा, रैली, रोड शो या फिर मीडिया से बातचीत नहीं करेंगी। वहीं 27 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के जौरा, मुरैना में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए "शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ अपमानजनक भाषा" का इस्तेमाल करने पर भारतीय चुनाव आयोग ने 48 घंटे के भीतर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम से स्पष्टीकरण मांगा है।।

    इससे पहले चुनाव आयोग ने मंत्री मोहन यादव को राज्य में एक दिन के लिए किसी भी सार्वजनिक सभा, जुलूस, रैलियों, रोड शो और साक्षात्कार, और मीडिया में सार्वजनिक भाषण देने से रोक लगी दी थी। मंत्री मोहन यादव ने चुनाव प्रचार के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए असंयमित भाषा का उपयोग किया था। इससे पहले चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ का का स्टार प्रचारक का दर्जा खत्म कर दिया था।

    कांग्रेस ने इस फैसले को गलत बताते हुए कहा है कि स्टार प्रचार का दर्जा खत्म करना आयोग के अधिकार क्षेत्र में नहीं है। साथ ही कमलनाथ ने प्रचार जारी रखने की बात कही है। कमलनाथ ने कहा है कि मुझे चुनाव प्रचार करने से कोई रोक नहीं सकता है। आज शनिवार को आगर और हाटपिपलिया के दौरे पर जा रहा हूं। मैं रविवार को भी प्रचार पर जाऊंगा। मुझ पर प्रचार करने की कोई रोक नहीं लगी है। बीजेपी का पूरा प्रयास चल रहा है, वे तड़प रहे है, अब प्रश्न उनके हारने का नहीं है, अब तो प्रश्न हर सीट पर कितने से हारने का बचा है।

    गुर्जर आंदोलन टला, सरकार ने मानी मांगे, सरकारी नौकरी में 5% मिलेगा आरक्षण

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Election Commission bars BJP leader Imarti Devi from holding, anywhere in MP for one day on Nov 1
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X