• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना पर चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, 2 मई को मतगणना के दिन या उसके बाद विजय जुलूसों पर लगाया प्रतिबंध

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 अप्रैल: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच भारत निर्वाचन आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। चुनाव आयोग ने घोषणा की है कि 2 मई से विधानसभा चुनाव की जीत के जश्न पर पाबंदी होगी। यानी पश्चिम बंगाल, केरल सहित जिन 5 राज्यों में चुनाव हुए हैं, उनके नतीजे 2 मई को आने वाले हैं। लेकिन काउंटिंग शुरू होने के बाद राजनीतिक पार्टियां चुनाव जीतने के बाद जश्न, रैली, विजय जुलूसों इत्यादि नहीं निकाल पाएंगे। चुनाव के बाद की इन सारी गतिविधियों पर चुनाव आयोग ने प्रतिबंध लगा दिया है। जल्द ही इसको लेकर विस्तृत आदेश जारी किया जाएगा। कोरोना काल में पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में चुनाव कराने को लेकर पिछले कई दिनों से चुनाव आयोग की काफी आलोचना हुई है।

Election Commission
    Assembly Election 2021: EC ने 2 May को नतीजों के बाद जश्न और विजय जुलूस पर लगाई रोक | वनइंडिया हिंदी

    पश्चिम बंगाल, असम, केरल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव हुए हैं। जिसके नतीजे 2 मई को घोषित किए जाने हैं। इन पांच राज्यों में से 4 राज्यों में चुनाव खत्म हो गए हैं। पश्चिम बंगाल में एक चरण की वोटिंग बाकी है, जो 29 अप्रैल को होनी है। ऐसे में चुनाव आयोग ने यह बड़ा फैसला किया है।

    Election Commission

    कोरोना की दूसरी लहर के बीच चुनावा प्रचार, रैलियों और रोड शो को ना बंद करने को लेकर चुनाव आयोग की जमकर आलोचना हुई है। मद्रास हाई कोर्ट ने इस पर सुनवाई करते हुए चुनाव आयोग को फटकार लगाई है। मद्रास हाई कोर्ट ने कहा है कि देश में कोरोना वायरस को फैलाने के लिए चुनाव आयोग इकलौता जिम्मेदार है।

    ये भी पढ़ें- कोरोना की दूसरी लहर के लिए केवल चुनाव आयोग जिम्मेदार, अधिकारियों पर दर्ज हो हत्या का केस- मद्रास हाई कोर्टये भी पढ़ें- कोरोना की दूसरी लहर के लिए केवल चुनाव आयोग जिम्मेदार, अधिकारियों पर दर्ज हो हत्या का केस- मद्रास हाई कोर्ट

    हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस संजीब बनर्जी ने तो यह तक कगा कि निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज होना चाहिए। हाई कोर्ट ने कहा है कि चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टियों की रैलियों और चुनावी सभाएं करने की अनुमति देकर कोरोना को और भी फैलने का मौका दिया है।

    English summary
    Election Commission bans all victory processions on or after counting of votes on May 2nd Due to covid19
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X