India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

महाराष्‍ट्र के सीएम बनते ही एकनाथ शिंदे ने Twitter पर बदली फोटो, दिया ये बड़ा संदेश

|
Google Oneindia News

मुंबई, 01 जून: महाराष्‍ट्र में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने बगावत कर ना केवल अपनी ही पार्टी की उद्धव सरकार को उखाड़ फेंका है बल्कि सत्‍ता पर काबिज हो चुके हैं। ठाकरे के खिलाफ नौ दिनों तक किए विद्रोह के बाद गुरुवार को एकनाथ शिंदे ने महाराष्‍ट्र मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेकर सत्‍ता संभाल ली है। सीएम बनते ही एकनाथ ने ने शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे को खुद को राजनीतिक उत्तराधिकारी के रूप में पेश करते हुए एक सूक्ष्म संदेश भेजा है।

बाला साहेब की फोटो लगा कर बड़ा संदेश दिया

बाला साहेब की फोटो लगा कर बड़ा संदेश दिया

दरअसल, शपथ ग्रहण समारोह के ठीक बाद शिंदे ने अपने शिवसेना के उद्धव ठाकरे नेतृत्व के खिलाफ नौ दिनों के विद्रोह के बाद कल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले एकनाथ शिंदे ने ट्विटर हैंडल की प्रोफाइल फोटो में अपनी बालासाहेब ठाकरे के साथ वाली फोटो लगा दी। शिंदे ने एक उग्र हिंदुत्व आइकन और मराठा गौरव के शुभंकर बाला साहेब की फोटो लगा कर बड़ा संदेश दिया है।

खुद को बाला साहेब का राजनीतिक उत्तराधिकारी बताया

खुद को बाला साहेब का राजनीतिक उत्तराधिकारी बताया

एकनाथ शिंदे ने खुद शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे के साथ ये फोटो शेयर कर खुद को उनका राजनीतिक उत्तराधिकारी के रूप में पेश करते हुए एक सूक्ष्म संदेश भेजा है कि अब शिवसेना उनकी है क्‍योंकि वो ही बाला साहेब के सिद्धांतों और उनके बताए हिंदुत्‍ववादी रास्‍ते पर चल रहे है और शिवसैनिक भी उनके साथ हैं।

फडणवीस के डिप्‍टी सीएम बनने पर राज ठाकरे ने दी बधाई, बोले- कभी-कभी निर्देशों को स्वीकार करना पड़ता हैफडणवीस के डिप्‍टी सीएम बनने पर राज ठाकरे ने दी बधाई, बोले- कभी-कभी निर्देशों को स्वीकार करना पड़ता है

    CM Eknath Shinde साबित करेंगे सोमवार को बहुमत, Shivsena ने दी चुनौती | वनइंडिया हिंदी | *Politics
    शिंदे गुट ने शिवसेना पर अपने अधिकार की लड़ाई की तेज

    शिंदे गुट ने शिवसेना पर अपने अधिकार की लड़ाई की तेज

    बता दें महाराष्ट्र में बीजेपी के समर्थन से सत्ता संभालने के बाद शिवसेना का ये शिंदे बागी गुट पार्टी पर नियंत्रण हासिल करने के लिए अपनी लड़ाई तेज कर रहा है। शिंदे गुट ने सुप्रीम कोर्ट में घोषित किया है कि वे असली शिवसेना हैं। उनका तर्क है कि उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) शरद पवार की और कांग्रेस के साथ गठबंधन करके अपने पिता बाल ठाकरे की हिंदुत्व विचारधारा को कमजोर किया है। इसके साथ ही शिवसेना का महाआघाडी सरकार बनाने के लिए उद्धव ठाकरे द्वारा बनाए गए इस गठबंधन को अप्राकृतिक गठबंधन" बताया है।

    Maharashtra सीएम बने एकनाथ शिंदे, दो बच्‍चों की उनकी आंखों के सामने हो गई थी मौत,छोड़ दी थी राजनीतिMaharashtra सीएम बने एकनाथ शिंदे, दो बच्‍चों की उनकी आंखों के सामने हो गई थी मौत,छोड़ दी थी राजनीति

    मात्र 15 विधायक ही हैं ठाकरे के साथ

    मात्र 15 विधायक ही हैं ठाकरे के साथ

    रिकॉर्ड में एकनाथ शिंदे के पास शिवसेना के 55 में से 39 विधायकों का समर्थन है, जबकि उद्धव ठाकरे के पक्ष में केवल 15 ही शिवसेना के विधायक हैं। मालूम हो सुप्रीम कोर्ट द्वारा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा दिए गए विश्वास मत पर रोक लगाने से इनकार करने के बाद ठाकरे ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

    ठाकरे गुट के लोग शिंदे पर लगा रहे विश्‍वासघात का अरोप

    ठाकरे गुट के लोग शिंदे पर लगा रहे विश्‍वासघात का अरोप

    उद्धव ठाकरे गुट ने 'विश्वासघात' के नारे के बीच हस्ताक्षर करते हुए, शिंदे पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने ऑटो-रिक्शा चालकों और ठेला खींचने वालों को सांसद और विधायक बनाया है। बता दें शुरूआती दौर में शिंदे ठाणे में एक ऑटो-रिक्शा चालक थे।

    Comments
    English summary
    Eknath Shinde changed the photo on Twitter as soon as he became the CM of Maharashtra, gave this big message
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X