• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एकनाथ खडसे ने भाजपा से इस्‍तीफा देते ही देवेन्‍द्र फडणवीस पर लगाया ये आरोप

|

मुंबई। महाराष्‍ट्र में भाजपा को बुधवार को बड़ा झटका लगा क्‍योंकि महाराष्‍ट्र भाजपा के वरिष्‍ठ नेता एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) ने पार्टी से इस्तीफा दे कर अलविदा कह दिया है। खडसे अब 23 अक्‍टूबर को राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) का दामन थामने वाले हैं। भाजपा से इस्‍तीफा देते ही खडसे ने महाराष्‍ट्र के पूर्व सीएम देवेन्‍द्र फडणवीस पर बड़ा हमला बोला।

देवेन्‍द्र फडणवीस पर लगाया ये आरोप

देवेन्‍द्र फडणवीस पर लगाया ये आरोप

खडसे ने भापजा पार्टी छोड़ते ही बयान दिया कि मैंने आज भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया है मैंने पिछले 40 साल से भाजपा को जनता तक पहुंचाने का काम किया। भाजपा ने मुझे अब तक कई महत्‍वपूर्ण पद दिए मेरी बीजेपी से कोई नाराजगी नहीं है। उन्‍होंने आगे कहा कि जब मैंने भाजपा में कहा कि बहुजन समाज से किसी को मुख्यमंत्री पद मिलना चहिए, जिसके बाद मेरे साथ क्या हुआ ये सभी जानते हैं। मेरे इस मांग के बाद मेरे खिलाफ झूठे केस बनाए गए और पुलिस FIR लेने को तैयार नहीं थी, तब अंजली दमानिया ने तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को फोन किया, फिर उनके कहने पर मेरे खिलाफ पुलिस ने एफआईआइ दर्ज की। खडसे ने ये आरोप लगाया कि उस समय मेरे विरोधियों ने इस्‍तीफे की मांग नहीं की गई इसके बावजूद मेरे से इस्‍तीफा ले लिया गया।

मुंबई के 87 वर्षीय बुजुर्ग, जो बेकार कपड़ों से बैग सिलकर बेचते हैं उनकी फोटो हुई वायरल

    Eknath Khadse ने BJP छोड़ने का बताया कारण, Devendra Fadnavis पर जमकर बरसे | वनइंडिया हिंदी
    मुझे बदनाम किया गया ये निचले स्तर की राजनीति है

    मुझे बदनाम किया गया ये निचले स्तर की राजनीति है

    खडसे ने कहा कि मैंने इसके बावजूद भाजपा या केंद्रीय नेतृत्व से इसकी कोई शिकायत नहीं है तत्कालीन सीएम (देवेंद्र फडणवीस) ने एक महिला द्वारा उत्पीड़न के झूठे आरोप में मेरे खिलाफ पुलिस को एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि बाद में मामला वापस ले लिया जाएगा। मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच शुरू की गई, जिसमें मैं साफ आया। मुझे बीजेपी में बहुत नुकसान हुआ। पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने जिस तरह से मुझ पर बलात्कार जैसे मामले दर्ज कवाया और एबीसी से जांच कराई, और मुझे बदनाम किया गया ये निचले स्तर की राजनीति है। उन्‍होंने कहा कि देवेन्‍द्र फडणवीस ने ये कबूल किया था कि मेरे कथित PA पर 9 महीने से नजर रखी जा रही थी। ऐसा करके सीधे तौर पर ये साफ होता है कि मेरे ऊपर नजर रखी जा रही थी।

    कंगना रनौत को इस शख्‍स से मिली रेप की धमकी, जानें पूरा मामला

    भाजपा छोड़ने का दुख है लेकिन मेरे पास कोई चारा नहीं बचा था

    भाजपा छोड़ने का दुख है लेकिन मेरे पास कोई चारा नहीं बचा था

    खडसे ने कहा कि अब वे लोग मुझे शिक्षा दे रहे है जिन्‍हें राजनीति में आए ही 15 वर्ष हुए हैं। खडसे ये भी कहा कि अब मैं सब आरोपों से मुक्त हो गया हूं इसके साथ ही मैंने अपना निर्णय ले लिया है। खडसे ने विरोधी पार्टियों का नाम लेते हुए दोहराया कि ना तो राष्ट्रवादी, ना कांग्रेस और ना ही शिवसेना ने कभी मेरे इस्तीफे की मांग की थी। मैं केवल फडणवीस से नाराज हूं। फडणवीस के महाराष्‍ट्र का सीएम बनने के पहले मेरे ऊपर कभी एक भी आरोप नहीं लगा। फडणवीस ने मेरा जीवन बर्बाद किया जिसके कारण मैंने 4 साल मानसिक तनाव में बिताए। मैंने बार-बार अपने भाषणों के माध्‍यम से बताया कि मुझे पाटींसे बाहर धकेला जा रहा हैं। उन्‍होंने कहा कि मैंने स्‍वयं ये निर्णय लिया और मुझे भाजपा छोड़ने का दुख है लेकिन इसके अलावा मेरे पास कोई चारा नहीं बचा था। खडसे ने खुलासा किया कि भाजपा छोड़ने के बाद अब वो आगामी 23 अक्टूबर को मैं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

    अमिताभ बच्‍चन से शख्‍स ने पूछा- आप दान क्यों नहीं करते, तो बिग बी ने दिया ये करारा जवाब

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Eknath Khadse accused Devendra Fadnavis after resigning from BJP
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X