• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर सरकार: 1 और 2 अगस्त को होगी ईद-उल-अजहा की छुट्टी

|

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर सरकार ने शुक्रवार को इस बात की घोषणा की है कि अब ईद-उल-अजहा की छुट्टी 31 जुलाई यानी शुक्रवार को नहीं होगी। सरकार के अनुसार, केंद्र शासित प्रदेश में अब 1 अगस्त और 2 अगस्त यानी शनिवार और रविवार को छुट्टी होगी। इन दो दिनों में सभी सरकारी कार्यालयों और शैक्षिक संस्थानों में छुट्टी दी जाएगी। इसे लेकर समाचार एजेंसी एएनआई ने सरकार का एक नोटिस शेयर किया है। इसमें कहा गया है कि सरकार के आधिकारिक कैलेंडर में छुट्टी 31 जुलाई की बताई गई थी।

    Eid al-Adha 2020 :देश भर में कल मनाई जाएगी ईद उल-अज़हा,Kerala में आज अदा की गई नमाज | वनइंडिया हिंदी

    jammu kashmir, eid, eid ul azha, holiday, holiday of eid, eid holiday in jammu kashmir, जम्मू कश्मीर, जम्मू कश्मीर सरकार, ईद की छुट्टी, ईद उल अजहा, ईद

    आपको बता दें कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए कश्मीर घाटी में ईद-उल-अजहा के मौके पर सामूहिक नमाज भी नहीं होगी और ना ही मस्जिदों को आम लोगों के लिए खोला जाएगा। इसके साथ ही कुर्बानी के लिए जानवरों को 30 जुलाई की शाम तक बेचने की इजाजत दी गई। इस बारे में मंडलायुक्त कश्मीर पांडुरंग के पोले ने जानकारी दी थी। ईद को लेकर कार्य योजना सभी संबंधित पक्षों से बातचीत के बाद तैयार की गई थी। जिसमें हर वर्ग की राय को शामिल किया गया।

    इस दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन हो इस बात का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। जानकारी के मुताबिक ड्रग कंट्रोल एंड फूड क्वालिटी विभाग के अधिकारी भी बाजार पर नजर बनाए हुए हैं। जिसमें इस बात का खास ध्यान दिया जा रहा है कि बाजार में बिकने वाला सामान किस गुणवत्ता का है। साथ ही जिला उपायुक्तों को ये निर्देश दे दिए गए थे कि वह अपने कार्यक्षेत्र में इस बात का ध्यान रखें कि जानवरों की बिक्री कहां-कहां हो रही है। इसके अलावा इन स्थानों पर कोरोना वायरस से बचाव के लिए एसओपी का पालन हो रहा है या नहीं। इस बार कोविड-19 के कारण बाजारों में भी पहले जैसी रौनक नहीं है।

    कोरोना के चलते दिल्ली हाई कोर्ट और सबऑर्डिनेट कोर्ट में 14 अगस्त तक नहीं होगा काम

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    eid ul azha holiday shall be observed in 1 and 2 august in government offices said jammu kashmir government
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X