• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Eid Milad un Nabi 2021: राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने देशवासियों को दी 'ईद-ए-मिलाद' की शुभकामनाएं

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 अक्टूबर। आज देशभर में ईद-ए-मिलाद-उन-नबी का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि ' पैगम्बर मुहम्मद के जन्मदिन, ईद-ए-मिलाद-उन-नब़ी के पावन अवसर पर, मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से हमारे मुस्लिम भाइयों-बहनों को मुबारकबाद देता हूं। आइए, हम सब पैगम्‍बर मुहम्‍मद के जीवन से प्रेरणा लेकर, समाज की खुशहाली के लिए और देश में सुख शांति बनाए रखने हेतु कार्य करें।'

    Eid Milad un Nabi 2021: देशभर में मनाया जा रहा ईद मिलाद उन-नबी, जाने क्या है महत्व? | वनइंडिया हिंदी
     राष्ट्रपति ने देशवासियों को दी ईद-ए-मिलाद की शुभकामनाएं

    महामहिम ने तीन भाषाओं में देशवासियों को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने हिंदी, उर्दू और अंग्रेजी में ट्वीट किया है।

    राष्ट्रपति ने देश के इलाहाबाद, मद्रास और गुवाहाटी हाईकोर्ट में नियुक्त किए 20 न्यायाधीश

    तो वहीं पीएम मोदी ने भी राष्ट्रवासियों को पावन पर्व की बधाई दी है। उन्होंने Tweet किया है कि 'मिलाद-उन-नबी की बधाई। चारों ओर शांति और समृद्धि हो। दया और भाईचारा हमेशा कायम रहें। ईद मुबारक!'

    आपको बता दें कि हर साल ईद-ए-मिलाद-उन-नबी का त्योहार पैगम्बर साहब के जन्मदिवस के तौर पर मनाया जाता है। आज के दिन मुस्लिम लोग अपने घरों को विशेष तौर पर सजाते हैं और पकवान बनाते हैं तो वहीं आज कुरान की भी इबादत की जाती है।

    Eid Milad un Nabi 2021: राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने देशवासियों को दी ईद-ए-मिलाद की शुभकामनाएं

    भव्य आयोजनों पर पाबंदी

    आज जलसे और जुलूस का भी आयोजन किया जाता है, हालांकि इस बार कोविड के कारण भव्य आयोजनों पर पाबंदी लगी हुई है लेकिन फिर भी लोग अपने-अपने हिसाब से आज का दिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। आज के खास दिन गरीब लोगों को दान करने की भी परंपरा है तो वहीं कहीं-कहीं पर गरीबों को खाना खिलाने के लिए भी जलसा निकाला जाता है। आज स्कूल-कॉलेज में छुट्टी होती है। केवल इंडिया में ही नहीं बल्कि मुस्लिम देशों में भी आज का दिन खास तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है। आज के दिन लोग कुरान की आयतों के जरिए पैग्म्बर साहब को याद करते हैं और उनसे अपनी ओर से की गई गलतियों के लिए क्षमा भी मांगते हैं और नेकी की राह पर चलने का वादा भी करते हैं।

    English summary
    President Ram Nath Kovind extends greetings to the countrymen on the occasion of Eid Milad un Nabi. here is Tweet Please have a look.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X