• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ईडी ने कोर्ट के बताया- पूर्व मंत्री प्रफुल्ल पटेल के संपर्क में था लॉबिस्ट दीपक तलवार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। गिरफ्तार कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार से जुड़े एक कथित मनी-लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की एक अदालत को बताया है कि वो पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल से घनिष्ठ मित्र है। ईडी ने कहा कि दीपक तलवार प्रफुल्ल पटेल के नियमित संपर्क में भी था। ईडी ने अदालत को बताया कि तीन विदेशी एयरलाइनों के लिए अनुकूल यातायात अधिकार हासिल करने के बदले में, तलवार को 2008-09 के दौरान 272 करोड़ रुपए मिले थे।

ED told the court, Former minister Praful Patel is a friend of lobbyist Deepak Talwar

बता दें कि ईडी न ये आरोप अपनी चार्जशीट-फाइनल रिपोर्ट विशेष न्यायाधीश अनुरादा शुक्ला भारद्वाज के समक्ष पेश की है। इसके बाद जज ने रिपोर्ट के आधार पर संज्ञान लेते हुए एयरलाइंस के सीट आवंटन मामले में तलवार के बेटे और सह आरोपी आदित्य तलवार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। विशेष न्यायाधीश ने दीपक तलवार की जमानत याचिका को खारिज करते हुए इस मामले की सुनवाई के लिए 9 मई को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया है। बता दें कि दीपक तलवार इस समय न्यायिक हिरासत में है।

ईडी ने गिरफ्तार किए जा चुके तलवार के खिलाफ दायर अपने आरोपपत्र में दावा किया है कि उसने कथित तौर पर अमीरात और एयर अरबिया की ओर से पटेल के साथ की जाने वाली बातचीत को अंतिम रूप दिलाया है। यहां तक की जांच एजेंसी ने अदालत से कहा है कि उसके पास दीपक और पटेल के बीच ई-मेल के जरिए हुए बातचीत के सबूत हैं। आरोपपत्र के अनुसार जांच में खुलासा हुआ है कि दीपक ने अपने संपर्कों का इस्तेमाल करते हुए निजी एयरलाइंस के लिए अनुचित समर्थन हासिल किया है। यहां तक की दीपक तलवार की भूमिका को उस समय और भी गहराई मिल गई जब दीपक तलवार के अमिरात के संचार के कई मसौदा पत्र भी बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- Alert! 1 मई से बदल गए SBI के सेविंग अकाउंट और लोन से जुड़े नियम,आपकी बचत पर पड़ेगा असर

English summary
ED told the court, Former minister Praful Patel is a friend of lobbyist Deepak Talwar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X