India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

झारखंड छापेमारी: पति के जवाब से ईडी संतुष्ट नहीं, अब IAS पूजा सिंघल से होगी पूछताछ

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 9 मई: हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने झारखंड में कई जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान आईएएस अफसर पूजा सिंघल के करीबी रांची के चार्टर्ड अकाउंटेंट के घर से 19.31 करोड़ रुपये जब्त हुए थे। इसके बाद ईडी ने पूजा के पति से पूछताछ की, लेकिन वो सही जवाब नहीं दे पाए। जिस वजह से अब मंगलवार को आईएएस पूजा सिंघल से पूछताछ होगी।

    Jharkhand ED Raid: IAS Pooja Singhal से कल होगी पूछताछ, ED ने भेजा नोटिस | वनइंडिया हिंदी
    Jharkhand

    सूत्रों के मुताबिक सीए सुमन कुमार के घर से मिली नगदी के बाद से पूजा सिंघल ईडी के रडार पर हैं। मंगलवार को एक टीम उनसे रांची के क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ करेगी। अगर जरूरत पड़ी तो ईडी उनके घर या ऑफिस की भी तलाशी ले सकती है। सूत्रों ने ये भी बताया कि पूजा के पति अभिषेक झा से रविवार और सोमवार को पूछताछ हुई, लेकिन ईडी उनके जवाब से संतुष्ट नहीं है। जिस वजह से अब पूजा को बुलाया गया है।

    वहीं एक दूसरी रिपोर्ट के मुताबिक अभिषेक से पूछताछ के दौरान ईडी को सेल कंपनियो और एलआईसी में निवेश समेत कई जानकारियां मिली हैं। अभिषेक से कई दस्तावेज भी ईडी ने मंगवाए थे, जिसकी जांच की जा रही है। इस दंपति के अलावा कोलकाता के रौनक अग्रवाल और प्राची अग्रवाल भी ईडी के रडार पर हैं, क्योंकि दोनों के पास 20 शेल कंपनियां हैं। ईडी को शक है कि इनका इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग के लिए किया गया।

    झारखंड में IAS पूजा सिंघल को लेकर सियासी उबालझारखंड में IAS पूजा सिंघल को लेकर सियासी उबाल

    150 करोड़ से ज्यादा का निवेश
    ईडी की छापेमारी में सीए के घर से 19 करोड़ 31 लाख रुपये नकद बरामद हुए। इसके अलावा 150 करोड़ से अधिक के निवेश के कागजात भी मिले हैं। जिनकी पड़ताल की जा रही है। इसके अलावा केन्द्र सरकार के वित्त विभाग के अधिकारियों से भी संपर्क किया गया है। सूत्रों के मुताबिक अगर सबूत मिले तो आईएएस अधिकारी और उनके पति की गिरफ्तारी भी हो सकती है।

    Comments
    English summary
    ED to question IAS Pooja Singhal on Tuesday
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X