India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ED ने पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में संजय राउत को भेजा समन, 28 जून को तलब

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 जून: महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना सांसद संजय राउत को समन भेजा है। पात्रा चॉल जमीन घोटाला को लेकर संजय राउत को कल 28 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है।

    Maharashtra: Money Laundering Case में Sanjay Raut को ED का समन, कल पेशी | वनइंडिया हिंदी | *News
    ED summons Sanjay Raut on June 28 in connection with Patra Chawl land scam case

    पात्रा चॉल जमीन घोटाला क्या है ?

    मुंबई के गोरेगांव इलाके में पात्रा चॉल है। यह महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवेलपमेंट अथॉरिटी का प्लॉट है। पात्रा चॉल जमीन मामले में करीब 1034 करोड़ के घोटाले का आरोप है। इस मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत के सहयोगी प्रवीन राउत की 9 करोड़ रुपये और संजय राउत की पत्नी वर्षा की 2 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त हो चुकी है। ईडी प्रवीन राउत को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। प्रवीन पर आरोप है कि उन्होंने चॉल में रह रहे लोगों से धोखाधड़ी की। रिपोर्ट के मुताबिक, गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन को पात्रा चॉल के 3000 फ्लैट को डेवलप करने का काम मिला था। इनमें से 672 फ्लैट यहां रहने वालों को देना था। बाकी फ्लैट्स महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवेलपमेंट अथॉरिटी और डेवलपर के बीच में बांटे जाने थे।

    2010 में संजय राउत के सहयोगी प्रवीन राउत ने गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन कंपनी के 25 प्रतिशत शेयर एचडीआईएल को बेच दिए थे। इसके बाद साल 2011, 2012 और 2013 में प्लॉट के कई हिस्सों को दूसरे निजी बिल्डर्स को बेच दिया गया।

    40 विधायक जिंदा लाश, पोस्टमार्टम के लिए सीधे भेजेंगे विधानसभा: संजय राउत40 विधायक जिंदा लाश, पोस्टमार्टम के लिए सीधे भेजेंगे विधानसभा: संजय राउत

    साल 2020 में पीएमसी बैंक घोटाले की जांच के दौरान गुरु आशीष कंपनी का नाम सामने आया था। प्रवीन राउत की पत्नी माधुरी राउत के खाते से 2010 में संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को 55 लाख रुपए का लोन दिया गया था। संजय राउत पर आरोप है कि इन्हीं पैसों से उन्होंने मुंबई के दादर इलाके में फ्लैट खरीदा था। ईडी ने मेसर्स गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के पूर्व निदेशक प्रवीण राउत और अन्य के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की है।

    Comments
    English summary
    ED summons Sanjay Raut on June 28 in connection with Patra Chawl land scam case
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X