India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में नवाब मलिक के बेटों और पत्‍नी को भेजा समन, कोई भी पेश नहीं हुआ

|
Google Oneindia News

मुंबई, 25 मई: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राकांपा नेता नवाब मलिक के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की जांच में मलिक के भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी के साथ लंबे समय से संबंध होने का पता चला था। वहीं प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के मंत्री और नवाब मलिक के दोनों बेटों और पत्नी को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन उनमें से कोई भी मलिक के धन शोधन मामले में पेश नहीं हुआ।

nawabmalic

ईडी की चार्जशीट में बताया कि नवाब मलिक की पत्नी महजबीन को दो बार समन किया गया था जबकि उनके बेटे फराज मलिक को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 5 बार समन किया गया था। लेकिन उनमें से कोई भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उसके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की जांच के अनुसार, 24 मई को, यह पता चला था कि मलिक के भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी के साथ लंबे समय से संबंध थे। प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई में विशेष पीएमएलए अदालत के समक्ष अभियोजन शिकायत (आरोपपत्र) दायर की है।

अभियोजन पक्ष की शिकायत में, ईडी ने मलिक के डी-कंपनी से कथित संबंध का विस्तार से उल्लेख किया, और 1996 में कुर्ला पश्चिम में गोवावाला भवन परिसर को "हड़पने" की साजिश का उल्लेख किया। वहीं एक विशेष अदालत ने 20 मई को एनसीपी नेता के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय के आरोपपत्र का संज्ञान लिया और कहा कि प्रथम दृष्टया सबूत हैं कि मलिक सीधे और जानबूझकर कुर्ला में गोवावाला परिसर को हड़पने के लिए मनी लॉन्ड्रिंग और आपराधिक साजिश में शामिल था। अदालत ने उसके और 1993 के बम विस्फोट मामले के आरोपी सरदार शाहवाली खान के खिलाफ एक प्रक्रिया जारी की है, जिसका नाम भी इस मामले में है।

अमलापुरम की घटना पर कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश सरकार पर साधा जमकर निशानाअमलापुरम की घटना पर कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश सरकार पर साधा जमकर निशाना

Comments
English summary
ED summons Nawab Malik's sons and wife in money laundering case, no one appeared
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X